19 प्रत्याशियों ने जमा किया नामांकन, दिव्यांग दिलीप छाबड़ा ने भरा निर्दलीय फार्म, अधिवक्ता और सीए है दिलीप

बालाघाट. बालाघाट संसदीय चुनाव की जंग में उतरने की मंशा पाले 19 प्रत्याशियों ने लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन जमा कर दिया है. 28 मार्च को नाम निर्देशन फार्म की संवीक्षा और 30 मार्च को नाम वापसी के बाद कितने प्रत्याशी मैदान में होंगे और कौन मैदान छोड़ेगा, इसका फैसला हो जाएगा. जिसके बाद 18 लाख मतदाताआंे वाली संसदीय क्षेत्र में चुनाव मैदान में उतरे प्रत्याशी अपने-अपने लिए जनता से आशीर्वाद मांगे, पहले चरण के इस चुनाव मंे प्रत्याशी जनता के चरणो मंे होंगे.  27 मार्च को नाम निर्देशन फार्म की अंतिम तारीख होने से अब नाम निर्देशन फार्म जमा करने की निर्वाचन प्रक्रिया का समापन हो गया है. जिसके बाद अब नाम निर्देशन पत्रों की जांच और नाम वापसी के बाद चुनावी शोरगुल प्रारंभ हो जाएगा.

अब तक 19 प्रत्याशियांे की नामांकन प्रक्रिया में पेशे से अधिवक्ता और सीए दिलीप छाबड़ा ने भी अपना नामांकन जमा किया है. भले ही शरीर से वह दिव्यांग हो लेकिन चुनाव लड़ने का हौंसला उन्हें औरो से अलग बनाता है, हालांकि उनका विजन, सांसद बनकर उन लोगांे को राहत दिलाना है, जो आज भी पट्टो के अभाव में विस्थापितों जैसी जिंदगी जी रहे है, इसके अलावा उनका संसदीय क्षेत्र के चहुमुंखी विकास को लेकर भी है. संसदीय चुनाव लड़ने का हौंसला दिखाते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा के समक्ष उन्होंने अपना नामांकन पेश किया. इस दौरान वह सहयोगी के साथ व्हील चेयर की मदद से नामांकन दर्ज करने पहुंचे. इस दौरान उनके अधिवक्ता अमन नावानी भी यहां मौजूद थे. दिव्यांग अभ्यार्थी के नामांकन जमा करने पहुंचने पर प्रशासन ने भी संवेदनशीलता के साथ नामांकन प्रक्रिया को पूरा किया.  

अब तक प्रत्याशियो द्वारा जमा किए नामांकन

जिले में संसदीय चुनाव की 20 मार्च को अधिसूचना जारी होने के बाद 21 मार्च को पहला नामांकन भाजपा से भारती पारधी, दूसरा नामांकन 22 मार्च को निर्दलीय प्रत्याशी धनेन्द्र शरणागत ने किया. जबकि 23 से 25 तक अवकाश के बाद 26 मार्च को  7 अभ्यर्थियों निर्दलीय रूप से सौरभ लिल्हारे, महादेव नागदेवे, भुवनसिंह कोर्राम, पिपुल्स पार्टी ऑल इंडिया के डेमोक्रेसी धनीलाल मानेश्वर, भारतीय शक्ति चेतना पार्टी प्रियंका भण्डारकर, इंडियन नेशनल कांगेस पार्टी सम्राट सिंह और मध्य प्रदेश जन विकास पार्टी सत्यप्रकाश सुलखेे और 27 मार्च को नामांकन के अंतिम दिन 10 अभ्यार्थियांे में निर्दलीय दिलीप छाबडा, गोंगपा से नंदलाल उईके, राष्‍ट्रवादी भारत पार्टी से मोहन कुमार राउत, बीएसपी से कंकर मुंजारे, निर्दलीय सुरज ब्रम्‍हे, निर्दलीय फिरोज खांन, राष्‍ट्रवादी युवाजन एकता पार्टी मनोरमा नागेश्‍वर, बहुजन मुक्ति पार्टी से राजकुमार नागेश्‍वर, निर्दलीय दिपक कुमार चौधरी और निर्दलीय मनोज कुमार सैय्याम ने नामांकन जमा किया.


Web Title : 19 CANDIDATES SUBMIT NOMINATIONS, DILIP CHHABRA FILLS INDEPENDENT FORM, ADVOCATE AND CA DILIP