नेक इंसान के रूप में एडीएसपी की टीम ने बचाई ट्रक चालक की जान, गहरी खाई में गिरे ट्रक में फंसे चालक को बाहर निकाला, सोशल मीडिया पर हो रही सराहना

बालाघाट. मुसीबत के वक्त हर व्यक्ति का फर्ज होता है कि वह उसकी मदद करें. नेक इंसान वही होता है, जो मुसीबत में फंसे लोगों की मदद के लिए आगे आता है और जिले में नेक इंसान की मिसाल पेश की है, नक्सल सेल के एडीएसपी आदित्य मिश्रा और सुरक्षाबलों के जवानों ने, जिन्होंने गहरी खाई में गिरे ट्रक में फंसे चालक को रस्सी के सहारे बाहर निकाला और उसे सुरक्षित सड़क तक लाकर उसे उपचारार्थ चिकित्सालय पहुंचाया.  

हालांकि चालक को मामुली चोटें है लेकिन वह पूरी तरह सुरक्षित है, जिसके साथ जाको राखे साईयां मार सके ना कोय, वाली कहावत चरितार्थ होती दिखाई दी. मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान का बालाघाट आगमन हो रहा है. जिनकी सुरक्षा के लिए बालाघाट से एडीएसपी आदित्य मिश्रा मलाजखंड जा रहे थे. जिनके साथ पुलिस पुलिस और सुरक्षाबलों के जवान थे.  

इस दौरान उद्घाटी के पहले एक ट्रक सड़क से गहरी खाई में पलटा दिखाई दिया. जिसे देखकर एडीएसपी और टीम ने वाहन को खड़ा कर तत्काल ही रस्से की मदद से जवानों को नीचे उतारा और गहरी खाई में गिरे ट्रक मेें फंसे चालक को कोतवाली मंे पदस्थ आरक्षक अंकुर गौतम और साथियांे की मदद से पीट के बल लादकर रोड तक लाया. जहां एडीएसपी और टीम ने तत्काल ही फास्ट एड बॉक्स की मदद से घायल के शरीर में लगी चोटों का प्राथमिकी उपचार कर अपने वाहन से उसे पास ही के स्वास्थ्य केन्द्र मंे भर्ती कराया. मलाजखंड में सीएम के आगमन पर सीएम ड्युटी मंे जा रहे एडीएसपी आदित्य मिश्रा और उनकी पूरी टीम की सोशल मीडिया में जमकर सराहना की जा रही है, वहीं घटनाक्रम को लेकर आये वीडियों को लोगों द्वारा जमकर शेयर किया जा रहा है. पूरी टीम को लेकर नेक इंसान की टीम बता रहे हैं.

गौरतलब हो कि केन्द्र सरकार ने हादसे में गंभीर रूप से घायलों की जान बचाने के लिए बड़ी पहल करते हुए सड़क मंत्रालय के माध्मय से नेक इंसान को पुरस्कार की घोषणा की है. जिसमें यदि कोई सड़क दुर्घटना के पीड़ितों को गंभीर चोट लगने के एक घंटे के भीतर अस्पताल पहुंचाकर उसकी जान बचाने में मददगार बनता है तो उस शख्स को नेक इंसान पुरस्कार के रूप में पांच हजार रुपये पुरस्कार देगी. ताकि ऐसे घायलों को लेकर लोगो का जज्बा जागे और बढ़ती सड़क हादसे में मौतो को कम किया जा सके.  


Web Title : ASP TEAM SAVES TRUCK DRIVERS LIFE AS A NOBLE PERSON, PULLS OUT DRIVER TRAPPED IN TRUCK THAT FELL INTO DEEP GORGE, SOCIAL MEDIA APPLAUDS