आयुष मंत्री कावरे ने वेबीनार के माध्यम से पंचायतों के प्रधान एवं सचिवों से की चर्चा,कोरोना संक्रमण को रोकने में सहयोग की अपील

बालाघाट. राज्य मंत्री रामकिशोर कावरे ने 29 अप्रैल को वेबीनार के माध्यम से जिले की ग्राम पंचायतों के प्रधान एवं सचिवों से चर्चा कर उनसे अपील की कि वे कोरोना संकट के इस काल में अपने गांव, प्रदेश एवं देश को सुरक्षित रखने के लिए जिम्मेदारी के साथ काम करें. इस वेबीनार कार्यक्रम में पूर्व कृषि मंत्री एवं वर्तमान विधायक गौरीशंकर बिसेन, जिला पंचायत प्रधान श्रीमती रेखा बिसेन, कलेक्टर दीपक आर्य भी शामिल हुए. इस वेबीनार कार्यक्रम में 200 से अधिक ग्राम पंचायत प्रधान एवं सचिवों ने हिस्सा लिया और कोरोना संक्रमण से बचाव एवं उसे हराने के लिए अपने अनुभव साझा किये. इस वेबीनार कार्यक्रम को यू-ट्यूब पर लाईव दिखाया गया और बड़ी संख्या में लोगों ने इसे देखा.  

आयुष मंत्री कावरे, विधायक गौरीशंकर बिसेन, जिला पंचायत प्रधान श्रीमती रेखा बिसेन एवं कलेक्टर दीपक आर्य ने वेबीनार कार्यक्रम में ग्राम पंचायतों के प्रधान एवं सचिवों से कहा कि वे अपने गांव में कोरोना कर्फ्यु का कड़ाई से पालन करायें और कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़ने के लिए लोगों को अनावश्यक घर से बाहर न निकलने के लिए प्रेरित करें. गांव में किसी भी व्यक्ति को बुखार हो या कोरोना संक्रमण के लक्षण हो तो उसे सबसे पहले आईसोलेट करें और उसे कोरोना पॉजिटिव मानकर उसका उपचार प्रारंभ करायें और उनका कोरोना टेस्ट करायें. कोरोना पॉजिटिव जो लोग होम आईसोलेशन में रह रहे उनका ध्यान रखें और उन्हें मेडिकल किट एवं जरूरी सामान उपलब्ध करायें और उनका मनोबल बढ़ायें. कोरोना पॉजिटिव होने के बाद हर दिन बड़ी संख्या में लोग ठीक हो रहे है.  

ग्राम पंचायतों के प्रधान एवं सचिवों से कहा गया कि वे कोरोना संक्रंमण के इस काल में आपसी सद्भाव एवं एकजुटता के साथ कार्य करें. किसी प्रति मन में कोई रंजिश न रखें और मानव सेवा की भावना के साथ कार्य करें. हम सभी के आपसी समन्वय एवं सहयोग से ही कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने में सफलता हासिल होगी.  


Web Title : AYUSH MINISTER KAVRE INTERACTS WITH PRINCIPALS AND SECRETARIES OF PANCHAYATS THROUGH VEBINAR, APPEALS FOR COOPERATION IN PREVENTING CORONA INFECTION