ज्वेलरी और मोबाईल शॉप में चोरी का फरार आरोपी यूपी से गिरफ्तार

बालाघाट. 3 जनवरी की सुबह गुजरी बाजार स्थित राजेश सोनी के रोशन ज्वेलर्स से सोने-चांदी के जेवरों और उसके ठीक तीन बाद 6 जनवरी को कच्छी मोहल्ला स्थित इमरान खान के सौराष्ट्र मोबाईल शॉप से 38 मोबाईल चोरी मामले में जहां पुलिस ने पूर्व में चोरी के तीन आरोपियों सहित चोरी का माल छिपाने के मामले मंे आरोपी के पिता सहित चार लोगो को गिरफ्तार कर लिया था. जिसमें फरार चौथे आरोपी हाल मुकाम मंडला जिले के नैनपुर कृष्ण मंदिर के पास निवासरत, मूलतः उत्तप्रदेश के कोशंबी जिला के सराय थाना अंतर्गत हिमाचल का पूरा निवासी 24 वर्षीय विपुल पिता बाबुलाल त्रिवेदी को कोतवाली पुलिस ने यूपी से गिरफ्तार कर उसे लेकर बालाघाट पहुंची. जिसके पास से पुलिस ने चोरी किये गये सोने-चांदी के जेवरात सहित 18 मोबाईल बरामद किये है. जिसका खुलासा कोतवाली में आयोजित प्रेसवार्ता में कोतवाली थाना प्रभारी कमलसिंह गेहलोत ने किया.

कोतवाली थाना प्रभारी कमलसिंह गेहलोत ने बताया कि ज्वेलरी और मोबाईल शॉप में हुई चोरी मामले की विवेचना के दौरान चोरी में शामिल तीन आरोपियों सहित एक आरोपी के पिता को गिरफ्तार किया गया था. वहीं इस मामले में फरार विपुल त्रिवेदी के अपने मूल निवास स्थान भागने की जानकारी मिलने के बाद वरिष्ठ अधिकारियो के मार्गदर्शन में टीम गठित कर यूपी भेजा गया था. जहां से फरार आरोपी को गिरफ्तार कर बालाघाट लाया गया. जिसके पास से पुलिस ने लगभग 3 लाख रूपये कीमत के 18 मोबाईल और 50 हजार रूपये के सोने-चांदी के जेवरात बरामद किये गये हैं.

आरोपियों ने बनाई थी एटीएम लूट की योजना

पुलिस पूछताछ में आरोपी विपुल ने ना केवल ज्वेलरी और मोबाईल शॉप में चोरी करना स्वीकार किया बल्कि यह भी जानकारी दी कि चोरी किये गये सोने-चांदी और मोबाईल को बेचकर, गैस कटर खरीदकर बालाघाट के एटीएम को लूटने की मंशा थी. जिसे पुलिस ने विफल कर दिया.  

इनका रहा सराहनीय योगदान

नगरीय क्षेत्र में ज्वेलरी और मोबाईल शॉप में हुई चोरियों में मय माल सहित आरोपियों को गिरफ्तार करने में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन एवं निदेशन में नगर पुलिस अधीक्षक अपूर्व भलावी, थाना प्रभारी कमलसिंह गेहलोत, उपनिरीक्षक अमित सारस्वत, अमित गौतम, रविशंकर कौशल, आरक्षक गजेन्द्र माटे, वसीम खान, रामसिंह आहके, विकास चौडे, विनोद कुमरे, सायबर सेल उपनिरीक्षक तरूणसिंह भाटी, प्रआर. शोभेन्द्र डहरवाल, आरक्षक पंकज बिस्ट, धरम परमार, बलराम यादव और महिला आरक्षक चांदनी की भूमिका सराहनीय रही.


Web Title : ABSCONDING ACCUSED OF THEFT IN JEWELLERY AND MOBILE SHOP ARRESTED FROM UP