छिंदवाड़ा विश्वविद्यालय से स्नातकोत्तर परीक्षा परिणामो में गड़बड़ी का आरोप, छात्र-छात्राओं ने आयोग अध्यक्ष को सौंपा ज्ञापन

बालाघाट. हाल ही में छिंदवाड़ा विश्वविद्यालय से जारी किये गये स्नातकोत्तर परीक्षा परिणाम में महज 7 से 10 प्रतिशत विद्यार्थियों के पास होने से परीक्षा परिणाम को लेकर छात्र-छात्राओं में असंतोष व्याप्त है. छिंदवाड़ा विश्वविद्यालय से जारी किये गये स्नातकोत्तर परीक्षा परिणाम पर असंतोष जाहिर करते हुए छात्र-छात्राओं ने असंतोष जाहिर करते हुए गलत परीक्षा परिणाम जाहिर करने की बात कही है.

छात्र राहुल जेमी ने बताया कि विश्वविद्यालय से जारी परीक्षा परिणाम से विद्यार्थियों में असंतोष है. विभिन्न विषयों एवं संकायो जैसे प्राणीशास्त्र, जैव विज्ञान, प्रौद्योगिकी, अंग्रेजी, समाजशास्त्र सहित अन्य विषयों के परीक्षा परिणाम जो घोषित किये गये है. उसमें अधिकांश विद्यार्थी फेल हो गये है. सामान्य छात्रों के अतिरिक्त मेधावी विद्यार्थियों के परीक्षा परिणाम भी असंतोषजनक है. जो परीक्षा परिणाम में की गई गड़बड़ी को दर्शाता है.  

विद्यार्थियों ने आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन से मांग की है कि विश्वद्यिलय द्वारा जारी परीक्षा परिणाम की गड़बड़ी को सुधारने के लिए प्रयास करें,ताकि विद्यार्थियों को भविष्य बर्बाद न हो. साथ ही अन्य विश्वविद्यालय से जिले के महाविद्यालयों को जोड़ा जाये. इस दौरान काफी संख्या में विद्यार्थी मौजूद थे.


Web Title : ALLEGATIONS OF IRREGULARITIES IN POST GRADUATE EXAMINATION RESULTS FROM CHHINDWARA UNIVERSITY, STUDENTS SUBMIT MEMORANDUM TO COMMISSION CHAIRMAN