बसपा प्रत्याशी ने वोट दो और नोट दो का दिया नारा, बाजार से मांगा वोट और नोट, जनता से जुड़े मुद्दो पर की बात

बालाघाट. लोकसभा चुनाव में जहां रिश्तो में खटास देखने को मिल रही है, वहीं जिले में बसपा प्रत्याशी पूर्व सांसद ने वोट दो, नोट दो का नारा दिया है. जिसे बसपा प्रत्याशी अमल भी कर रहे है, जहां-जहां सभा हो रही है, वहां-वहां वह जनता से जुड़े मुद्दो पर बात करने के साथ ही वोट और नोट, दोनो मांग कर रहे है.  ऐसा एक नजारा बैहर विधानसभा क्षेत्र के आदिवासी क्षेत्र सोनगुड्डा बाजार में देखने को मिला, जहां जनता ने वोट देने का वादा तो किया है बल्कि उन्हें नोट भी दिया. इस दौरान उनके साथियो ने लगभग 1860 रुपए जमा किया. रविवार को सोनगुड्डा बाजार में बसपा प्रत्याशी पूर्व सांसद कंकर मुंजारे, जनसंपर्क करने पहुंचे थे. जहां उन्होंने आम जनता और व्यापारियों से मुलाकात कर आशीर्वाद मांगा तो वहीं नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने नारा दिया कि वोट भी दो और नोट भी दो और भ्रष्टाचारी बेईमानो पर चोट भी दो!!

पूर्व सांसद मुंजारे ने गरीब, मजदूर किसान और आदिवासी प्रताड़ना तथा उन्हें नक्सली बताकर एनकाउंटर में मारे जाने के विषय पर जनता से बात कही. उन्होंने कहा कि यह चुनाव मैं नहीं बल्कि आदिवासी क्षेत्र का गरीब, मजदूर और किसान लड़ रहा है. उन्होंने कहा कि यदि जनता उन्हें आशीर्वाद देती है और वह संसद में पहुंचते है तो जो जनता बोलेगी, वह किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में स्कूल, अस्पताल, आंगनबाड़ी के हालत खस्ता है, लेकिन उनके सांसद बनने के बाद ना तो हालत खस्ता होंगे बल्कि अस्पताल में डॉ., स्कूल में शिक्षक और आंगनबाड़ी केन्द्र में बच्चों को पौष्टिक भोजन मिलेगा.

उन्होंने कहा कि भाजपा ने विधानसभा चुनाव में वादा किया था, किसानों को धान के 31 सौ और गंेहू के 27 सौ रूपए समर्थन मूल्य दिया जाएगा लेकिन सरकार अपने वादे से मुकर गई. हमारा कहना है कि हम धान का 4 हजार समर्थन मूल्य देने के लिए सांसद बनने के बाद संसद में लड़ंेगे. आज मजदूरों को मनरेगा की मजदूरी नहीं मिल रही है.  

उन्होंने कहा कि यह भविष्य का चुनाव है, भाजपा और कांग्रेस वाले आएंगे, बहकाएंगे लेकिन उनके बहकावे में नहीं आना है, सोच-समझकर अपना कीमती वोट डालना है, क्योंकि लोकतंत्र में जनता के पास वोट का वह हथियार है, जिससे वह अत्याचार, भ्रष्टाचार को मिटा सकता है और हर मुसीबत से लड़ सकता है. यदि गलत प्रत्याशी को वोट कर दिया तो समझो भविष्य बर्बाद हो गया. उन्होंने कहा कि दक्षिण बैहर, समस्याग्रस्त है. आज अस्पताल पहुंचाने के लिए शासन की वाहन सुविधा नहीं है, ऐसे में यदि कोई प्रसूता को प्रसव कराने, बालाघाट ले जाना हो तो वह जननी वाहन नहीं मिलता है और परिवार किराए से वाहन कर जब अस्पताल ले जाता है तो मां और बच्चे की मौत हो जाती है. उन्होंने मोदी सरकार पर पीएम आवास को लेकर जुबानी हमला करते हुए कहा कि 2022 तक सबके मकान बनाकर देने वाली सरकार ने जो मकान भी दिए है, वह अधूरे है.  उन्होंने कहा कि नक्सल के नाम पर डराने का काम किया जा रहा है, झूठे मामले में फंसाया जा रहा है. जिसकी हमने भोपाल तक शिकायत किए है. इस बार क्षेत्रीय जनता हाथी को अपना आशीर्वाद दे. यह मौका फिर नहीं मिलेगा. चुनाव मैं नहीं, आप सब लड़ रहे है.  


Web Title : BSP CANDIDATE GIVES SLOGAN OF VOTE TWO AND NOTE TWO, ASKS FOR VOTES AND NOTES FROM MARKET, TALKS ABOUT ISSUES RELATED TO PUBLIC