बंगाल की मुख्यमंत्री ममता के सांप वाले बयान पर मंत्री कैलाश विजयवर्गीय बोले, कौन जहरीला है, इसका जवाब जनता देगी, संदेशखली में हत्या और बलात्कार आम बात, विपक्ष कर रही तुष्टीकरण की राजनीति

बालाघाट. लोकसभा चुनाव का प्रचार कर रही बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी ने भाजपा को जहरीले सांप से भी ज्यादा जहरीला होने की बात कही थी. जिस पर मंत्री कैलाश विजयवर्गीय का बयान आया है. बालाघाट मंे ममता के बयान का जवाब देते हुए मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि उन्होंने 06 वर्ष बंगाल में बिताए है, वहां मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी भतीजे को मुख्यमंत्री बनाने वह हर काम कर रही है, जो नहीं करना चाहिए. उन्हें देश की चिंता से ज्यादा कुर्सी बचाने की चिंता है और ममता जी भाजपा के बारे मंे ऐसा सोचती है तो कौन जहरीला है, इसका जवाब जनता दे देगी. उन्होंने बंगाल के संदेशखली का जिक्र करते हुए कहा कि संदेशखली के अंदर दो हजार लोगों ने घेरकर मुझ पर हमला किया, मेरी गाड़ी के कांच फोड़े, मेरे लोगों को मारा, पर आज तक किसी पर मुकदमा कायम नहीं हो सका है. वहां हत्या और बलात्कार होना आम बात है.  

बालाघाट में भाजपा प्रत्याशी भारती पारधी के चुनाव प्रचार करने पहुंचे, मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने चाय पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि भाजपा नए लोगों को मौका देती है. चूंकि बालाघाट महिला लिंगानुपात में सबसे अव्वल जिला है, इसलिए यहां महिला प्रतिनिधि को लोकसभा का टिकिट दिया गया है.  यूपी मंे माफिया कहे जाने वाले मुख्तार अंसारी की मौत पर विपक्ष के रवैए पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि विपक्ष, माफिया के अंत से गमगीन है, यह तुष्टीकरण की नीति का उदाहरण है. जबकि प्रधानमंत्री मोदी ने हमेशा तुष्टीकरण और परिवारवाद का विरोध किया है. जिन्होंने तुष्टीकरण की बीमारी को खत्म करने का प्रयास किया है. परिवारवाद के कारण देश को नुकसान हुआ है.  उन्होंने कहा कि आज की तारीख में देश बजट सबसे बड़ा है. देश की जीडीपी 7. 9 प्रतिशत है और 2023 तक भारत, दुनिया की तीसरी आर्थिक शक्ति बन जाएगा. हम जापान को पीछे छोड़ देंगे.

उन्होंने कहा कि रेटिंग एजेंसी बताती है कि हमारी आर्थिक ग्रोथ बढ़ रही है. हमारी आर्थिक ग्रोथ, विकसित देशो चाईना, चीन, अमेरिका और इंग्लैंड से ज्यादा है.  उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता के बाद देश के अंदर गरीबी रेखा से नीचे जीवनयापन करने वालो की संख्या बढ़ी थी, लेकिन 10 वर्षो हमने 25 करोड़ लोगों को गरीबी के मापदंड से बाहर किया है. गरीबों की संख्या कम हुई है, जो आर्थिक और सामाजिक परिवर्तन को दर्शाता है, देश में आर्थिक समृद्धि हुई है.  मंत्री विजयवर्गीय ने कहा कि रेटिंग एजेंसी के अनुसार दुनिया की सर्वश्रेष्ठ तीन सेनाओ में भारत भी शामिल है. जो एयर स्ट्राईक और सर्जिकल स्ट्राईक भी करती है. देश की आंतरिक और बाह्रय शक्ति बढ़ी है. सेना मजबूत हुई है. देश आतंकवाद और नक्सलवाद से जूझ रहा था, लेकिन आज आतंकवाद और नक्सलवाद कम हुआ है. नक्सलवाद में 70 प्रतिशत कमी आई है.

पत्रकारो के सवालों के जवाब में मंत्री विजयवर्गीय ने कहा कि भले ही हमें लोग मंदिर वाली पार्टी कहते है, लेकिन देश ने 2014 के बाद विकास देखा है. आज देश के एयरपोर्ट वर्ल्ड क्लास के है. जिसमें नया भारत दिखता है. उन्होंने कहा कि कभी वह बालाघाट आते थे तो कोई ऐसा रेस्टारेंट नहीं था, जहां चैन से भोजन कर सके, लेकिन आज जिले में विकास दिख रहा है. उन्हांेने कहा कि 2014 के पहले की सरकार की तुलना में अर्बन क्षेत्र के विकास के लिए मोदी सरकार ने बजट दिया हैं. यह सही है कि समस्याए है और हम विकास करेंगे.  इलेक्टोरेल बांड पर उन्होंने कहा कि गृहमंत्री जी ने इसका जवाब दिया है, लेकिन चुनाव आयोग ने चुनावी चंदे को पारदर्शी बनाने कहा था, चूंकि यह गलत रास्ते पर चला गया लेकिन मेरा मानना है कि राजनीतिक दलों को व्हाईट पर चंदा लेना चाहिए, इससे भ्रष्टाचार खत्म हो जाएगा.


Web Title : BENGAL MINISTER KAILASH VIJAYVARGIYA ON WEST BENGAL CHIEF MINISTER MAMATA BANERJEES SNAKE REMARK, PEOPLE WILL ANSWER WHO IS POISONOUS