बाजार जाने से पहले सावधान: बाजार में सक्रिय हुए मोबाईल चोर, एक हफ्ते में मोबाईल चोरी की दर्जन भर से ज्यादा शिकायत

बालाघाट. यदि आप बाजार, मोबाईल लेकर जा रहे है तो सावधान हो जाए, क्या पता कोई आपका मोबाईल चोरी कर चंपत हो जाए. आज मोबाईल आम लोगों की जिंदगी बन गया है, आधुनिक युग में मोबाईल के बढ़ते चलन से व्यक्ति की सोशल और महत्वपूर्ण जानकारी जानकारी मोबाईल में फिट है, ऐसे में मोबाईल चोरी होना, उस मोबाईलधारक का सबकुछ लूट जाने जैसा है. बीते कुछ समय से बाजार की भीड़भाड़ का फायदा उठाकर मोबाईल चोरी की घटना में रोक लगा थी, लेकिन बीते कुछ समय से या यह कहे कि हफ्ते भर में दर्जन भर से ज्यादा मोबाईल चोरी की घटना ने ना केवल लोगों को डरा दिया है बल्कि पुलिस को भी चिंता में डाल दिया है. हालांकि पुलिस इसे ट्रेस करने में लगी है लेकिन इस मामले में अब भी पुलिस के हाथ खाली है.

एक जानकारी के अनुसार मोबाईल की सबसे ज्यादा चोरी की घटनाए, इतवारी बाजार से सामने आ रही है, बीते महिनो में ऐसी ही घटनाओं के सामने आने के बाद पुलिस ने एक नाबालिग को गिरफ्तार किया था. चूंकि नाबालिग होने के कारण पुलिस मामले में आगे नहीं बढ़ सकी और पुलिस की इस कार्यवाही के बाद मोबाईल चोरी की घटना में ब्रेक लग गया था लेकिन बीते कुछ समय से एक बार फिर मोबाईल चोर, सक्रिय होकर बाजार की भीड़भाड़ का फायदा उठाकर मोबाईल चोरी की घटना को अंजाम दे रहे है, जिसे रोकना पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती बन गई है.  

बताया जाता है कि बीते एक सप्ताह में एक दर्जन से ज्यादा मोबाईल चोरी की घटना की शिकायत सायबर थाने में की है.  बीते कुछ दिनों से सायबर थाने में लगातार ईतवारी बाजार में मोबाईल चोरी होने की शिकायत आने से पुलिस भी चितिंत हो गई है. एक जानकारी के अनुसार एक दर्जन से ज्यादा मोबाईल के चोरी होने की शिकायत सायबर थाने में बीते एक सप्ताह में दर्ज की गई है. जिससे साफ है कि बाजार में फिर मोबाईल चोर सक्रिय हो गये है. जो बाजार में भीड़भाड़ का फायदा उठाकर लोगों की जेबो से मोबाईल पार कर रहे है.  हालांकि पुलिस का कहना है कि बढ़ती मोबाईल चोरी की घटना को गंभीरता से लेकर टीम लगाई है और जल्द ही वह मोबाईल चोर को पकड़ लेगी. थाना प्रभारी प्रकाश वास्कले ने कहा कि मामले को गंभीरता से लेकर कार्यवाही की जा रही है.


Web Title : BEWARE BEFORE GOING TO THE MARKET: MOBILE THIEVES HAVE BECOME ACTIVE IN THE MARKET, MORE THAN A DOZEN COMPLAINTS OF MOBILE THEFT IN A WEEK