अवैध शराब रोकने ग्रामीण तैयार पर नही मिल रहा पुलिस का सहयोग, खैरी पंचायत सरपंच, ग्राम विकास समिति अध्यक्ष और ग्रामीणों ने की अवैध शराब बिक्री की मांग

बालाघाट. सरकारों का मानना है कि यदि जनता चाहेगी, तभी शराबबंदी हो सकती है, पुलिस कहती है कि यदि जनता हमें अवैध शराब बिक्री की जानकारी देती है तो उस पर कार्यवाही की जाएगी लेकिन यहां जनता अवैध शराब बिक्री को रोकने की बात कर रही है लेकिन उन्हें पुलिस का सहयोग नहीं मिल रहा है. कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम खैरी में एक नहीं बल्कि आधा दर्जन से ज्यादा स्थानो पर अवैध शराब बिक्री की बात पंचायत सरपंच गौरीशंकर मोहारे, ग्राम विकास समिति अध्यक्ष गोकुल मोहारे और ग्रामीण कर रहे है, जिनका कहना है कि एक बार नहीं बल्कि कई बार कोतवाली थाना को इसकी सूचना दे चुके है, पुलिस आती भी लेकिन कोई कार्यवाही नहीं करती, जिसके कारण अवैध शराब बिक्री करने वालों के हौंसले बुलंद है.  

हालांकि केवल खैरी ही नहीं बल्कि जिले के कई और स्थानों से समय-समय पर ग्रामीणो की शिकायतों से पता चलता है कि अवैध शराब विक्रय का काम, कानून के दायरे से बाहर जाकर, बुलंद हौंसलो के साथ किया जा रहा है और जिस तरह से वह काम कर रहे है, उससे लगता है कि उन्हंे कानून का कोई भय नहीं है.  कोतवाली थाना क्षेत्र के खैरी में लंबे समय से चल रहे अवैध कारोबार पर अंकुश नहीं लग पाने से चितिंत पंचायत सरपंच गौरीशंकर मोहारे, ग्राम विकास समिति अध्यक्ष गोकुल गौतम और ग्रामीण 13 अक्टूबर को पुलिस अधीक्षक को मामले की शिकायत करने पहुंचे थे. ग्राम में अवैध शराब बिक्री पर रोक की एकमात्र आस पुलिस अधीक्षक से ही है.  

पंचायत सरपंच गौरीशंकर मोहारे और ग्राम विकास समिति अध्यक्ष गोकुल गौतम का कहना है कि गांव में अवैध शराब का धंधा जोरो से चल रहा है, जिसकी शिकायत उन्होंने कोतवाली पुलिस में की लेकिन आज तक कोई कार्यवाही नहीं हो सकी. पुलिस आती तो जरूर है लेकिन क्या कार्यवाही होती है, कुछ पता नहीं चलता है.  ग्राम में अवैध शराब बिक्री से गांव का शांतप्रिय माहौल, खराब हो रहा है, महिलाओं और बच्चों पर इसका विपरित प्रभाव पड़ रहा है. ग्रामीण चाहते है कि इस मामले में पुलिस कठोर कार्यवाही कर गांव में अवैध शराब के कारोबार को बंद कराए लेकिन लगता नहीं है कि पुलिस इसको लेकर गंभीर है.  उन्होंने बताया कि गांव में धड़ल्ले से हो रहे अवैध शराब कारोबार को लेकर हम पुलिस अधीक्षक महोदय से मांग करने पहुंचे है कि ग्राम में अवैध शराब के कारोबार को बंद कराए और ताकि गांव मंे शांति बनी रहे.


Web Title : KHAIRI PANCHAYAT SARPANCH, VILLAGE DEVELOPMENT COMMITTEE PRESIDENT AND VILLAGERS DEMAND SALE OF ILLICIT LIQUOR