आई-फोरेक्स ट्रेर्डिंग के नाम से साढ़े चार लाख से ज्यादा की ठगी, जिले में बड़ रहे सायबर क्राईम के मामले

बालाघाट. जिले में हर एक दिन के आड़ में सायबर क्राईम के मामले सामने आ रहे है. दूर बैठे अज्ञात कॉलर, नए-नए तरीके से लोगों को कभी डराकर, कभी लालच देकर तो कभी और अन्य तरीके से ठग रहे है और अज्ञानता के चलते, कई भोले-भाले लोग, सायबर फ्राड का शिकार होकर अपनी जमापूंजी गंवा दे रहे है.   जिले में सायबर क्राईम के बढ़ते मामलो में एक और मामला दर्ज हो गया. जिले के बैहर तहसील के खोलवा निवासी एक व्यक्ति के साथ अज्ञात कॉलर ने आई-फोरेक्स ट्रेर्डिंग के नाम से 4 लाख 63 हजार 252 रूपए की ठगी कर ली. जिसकी शिकायत पीड़ित द्वारा सायबर नोडल थाना में की गई है.  

लाखों रूपए की ठगी का शिकार बने पीड़ित की मानें तो आई-फोरेक्स ट्रेर्डिंग के काम में कमाई का लालच देकर कंपनी का लाईसेंस, यूनियन बैंक पीथमपुर का खाता नंबर और स्कैन कोड दिया गया. जिसमें उनके द्वारा दिए गए 04 लोगों के गूगल-पे और फोन-पे पर उसके द्वारा अलग-अलग राशि भिजवाई गई. जिसके बाद मुझे लगा कि मेरे साथ ठगी गई है और जब मैने आई-फोरेक्स ट्रेर्डिंग के कर्मचारियो से चर्चा की तो उन्होंने बताया कि जिनके गूगल-पे और फोन-पे पर राशि भिजवाई है, उस नाम का कोई कर्मचारी, हमारे यहां कार्यरत नहीं है.  जिसके बाद पीड़ित ने अपने साथ ही साढ़े लाख रूपए से ज्यादा की ठगी की शिकायत सायबर नोडल थाने में की है. जिसकी टीम जांच कर रही है.  


Web Title : MORE THAN FOUR AND A HALF LAKH FRAUD IN THE NAME OF I FOREX TRADING, CYBER CRIME CASES INCREASING IN THE DISTRICT