पोस्टल बैलेट का मामला भोपाल में गूंजा, कांग्रेस ने की भोपाल में चुनाव आयोग को शिकायत, पूर्व सांसद मंुजारे ने कहा कि निष्पक्ष मतगणना कराए आयोग, कांग्रेस का धरना आज, पोस्टल बैलेट एआरओ पर गिरी सस्पैंड!

बालाघाट. 27 नवंबर को बालाघाट तहसील कार्यालय में चुनाव पोस्टल बैलेट के बनाए गए अस्थायी स्ट्रांग रूम में पोस्टल बैलेट को मतपेटी से निकालकर बंडल बनाने की प्रक्रिया पर कांग्रेस की आपत्ति और बवाल के बाद जिले से यह मामला प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित चुनाव आयोग के कार्यालय तक गूंजा. जिस गूंज का असर भी देखने को मिला और देररात तक यह खबर मिली कि चुनाव आयोग ने जिला निर्वाचन अधिकारी के प्रस्ताव पर मोहर लगा दी और एआरओ पोस्टल बैलेट हिम्मतसिंह भवेदी सस्पैंड कर दिए गए है. हालांकि अधिकारिक तौर से इसकी पुष्टि नहीं हो सकी लेकिन आरओ एवं एसडीएम गोपाल सोनी ने जरूर बताया कि इस मामले में कार्यवाही होनी है और यह चुनाव आयोग करेगा.  

वहीं तहसील कार्यालय के स्ट्रांग रूम में पोस्टल बैलेट मामले में भले ही प्रशासन, अपनी ओर से कांग्रेसियों को समझाईश देने में सफल रहा लेकिन तब तक वायरल वीडियो और इस पर जिले के इस मामले में भोपाल में कांग्रेस की शिकायत ने बड़ा रूप ले लिया. जिससे एआरओ पोस्टल बैलेट की इसमें जवाबदेही मानते हुए निलंबित कर दिया गया है, लेकिन क्या एआरओ, यह निर्णय लेने सक्षम है? यह एक बड़ा सवाल है, वहीं मंगलवार को कांग्रेस ने काली पुतली चौक में दोपहर 12 बजे से धरना का ऐलान किया है. वहीं पूर्व सांसद कंकर मुंजारे ने कहा कि अपने 46 साल के राजनीतिक इतिहास में उन्होंने पहले कभी ऐसा  नहीं देखा कि पोस्टल बैलेट के बंडल बनाए गए हो या पोस्टल बैलेट की पेटी को खोला गया है. उन्होंने कहा कि बालाघाट विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी गौरीशंकर बिसेन को जीताने के लिए, ऐसा किया जा रहा है. वहां गौरीशंकर बिसेन का सेवानिवृत्त कर्मचारी के. जी. बिसेन का एजेंट के तौर पर होना और अन्य पार्टियों के प्रत्याशी या एजेंट का नहीं होना, यह साबित करता है कि डाक मत की सार्टिंग के नाम पर और कुछ किया जा रहा था. इस मामले में सभी लोगांे पर एफआईआर होनी चाहिए और उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि डाकमत्र को गिनने का काम 03 तारीख को होना चाहिए था. यह वोटों की चोरी का एक गंभीर मामला है. जिससे साफ है कि वोटों और उसकी सुरक्षा को लेकर जिम्मेदारी फिक्स होना चाहिए और आयोग को मतगणना निष्पक्ष हो सके, इसके लिए कड़े कदम उठाए जाने चाहिए.


Web Title : BHOPAL: CONGRESS HAS LODGED A COMPLAINT WITH THE ELECTION COMMISSION (EC) AGAINST THE ELECTION COMMISSION FOR CONDUCTING A FAIR COUNTING OF VOTES.