मेडिकल की पढ़ाई गरीबों के बेटा-बेटी ना कर सके यह पाप कांग्रेस ने किया-मुख्यमंत्री चौहान,सीएम ने कर्जमाफी और मेडिकल की अंग्रेजी में शिक्षा पर कांग्रेस पर बोला हमला, काजल को दिया आशीर्वाद

बालाघाट. 6 जून को जिले के बैहर विधानसभा क्षेत्र के मलाजखंड पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने लाडली बहना सम्मेलन को संबोधित करते कांग्रेस पर हमला बोला. अपने संबोधन के दौरान कांग्रेस के तत्कालीन मुख्यमंत्री कमलनाथ पर किसानों की कर्जमाफी नहीं करने और बड़ी पढ़ाई (मेडिकल) की अंग्रेजी में करने को पाप बताया. महिलाओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में हमने कई परिवर्तन किये है, मेडिकल कॉलेज की पढ़ाई, पहले अंग्रेजी में ही होती थी, अब बालाघाट में भी मेडिकल कॉलेज खुलेगा, बताओ गरीब की बेटा-बेटी डॉक्टर बनना चाहिये की नहीं, लेकिन अंग्रेजी मार देती थी अपने बच्चो को अंग्रेजी आती नहीं है, अपने बच्चों ने तो हिन्दी में जन्म लिया है कांग्रेस ने यह पाप किया कि बड़ी पढ़ाई अंग्रेजी में करो, ताकि गरीबो के बेटा-बेटी आये ही ना पाये, हमने तय कर दिया मेरी बहनो, मेडिकल की पढ़ाई अब मध्यप्रदेश में हिन्दी में की जायेगी. ताकि बच्चे पढ़ सकें और आगे बढ़ सकें. प्रदेश में एक लाख पदो पर भर्ती हो रही है, जो पूरी हो जायेगी तो फिर 50 हजार भर्ती फिर चालु करूंगा. इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री सीखो और कमाओ योजना का जिक्र करते हुए कहा कि जो बारहवी और आईटीआई पास बच्चे है, उन्हें काम सिखाया जायेगा. इस दौरान उन्हें 8 हजार रूपये प्रतिमाह दिये जायेंगे.   इससे पूर्व उन्होंने लाडली बहना योजना की सोच और उसके क्रियान्वयन पर महिलाओं से संवाद किया. उन्होंने कहा कि महिलाओं को आत्मनिर्भर और आर्थिक रूप से सशक्त बनाना ही उनका मुख्य ध्येय है.  

काजल मेश्राम को दिया आशीर्वाद

प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन के आर्थिक सहयोग से आस्ट्रेलिया में भौतिक विज्ञान मंे रिसर्च करने जा रही गांव की बेटी काजल मेश्राम को उन्होंने स्वीकृति पत्र और आशीर्वाद देते हुए कहा कि शुभकामनायें पढ़ो और बढ़ो. मुख्यमंत्री चौहान ने प्रतिभावान बच्चों को आश्वस्त करते हुए कहा कि प्रदेश का कोई भी प्रतिभावान बच्चा पढ़ाई से वंचित नहीं रहेगा. हम उन्हें देश और विदेश में भी पढ़ायंगे. मेडिकल, आईआईटी, आईआईएम की होने वाली पढ़ाई में लगने वाले 50-60 लाख भरने का काम प्रदेश सरकार कर रही है. प्रतिभा को आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक पायेगा. गरीबी और अभावों में पली बढ़ी 22 वर्षीय काजल अब मध्यप्रदेश शासन एवं बालाघाट जिला प्रशासन के सहयोग से आस्ट्रेलिया में दो वर्षों तक भौतिक शास्त्र में शोध अध्ययन करेगी.  

प्रस्तावों को पूरी करने की घोषणा

पूर्व विधायक भगतसिंह नेताम द्वारा बंजर पर उच्चस्तरीय पुल निर्माण, मलाजखंड नगरपालिका क्षेत्र में डिवाईडर सड़क, महाविद्यालय में एमएससी और एमए की कक्षाओं के विषयों को प्रारंभ करने गढ़ी क्षेत्र में महाविद्यालय के रखे गये प्रस्ताव को पूरी करने की घोषणा सीएम चौहान ने की. सीएम शिवराजसिंह चौहान ने 102. 31 करोड़ रुपये की लागत के 10 कार्यों का भूमिपूजन एवं 105. 40 करोड़ के 97 विकास कार्यों का लोकार्पण किया. इस दौरान आयुष मंत्री रामकिशोर कावरे, आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन, पूर्व विधायक भगतसिंह नेताम, महिला नेत्री श्रीमती अनुपमा नेताम, मौसम हरिनखेड़े सहित भाजपा नेता, पदाधिकारी और बड़ी संख्या मंे महिलायें उपस्थित थी.  


Web Title : CONGRESS HAS COMMITTED THIS SIN BY NOT ALLOWING SONS AND DAUGHTERS OF POOR TO STUDY MEDICINE: CM CHOUHAN