मलाजखंड में शहरी आदिवासी एवं बैगा परिवार को सीएम ने किया वनाधिकार पट्टा और लाड़ली बहना को किया स्वीकृति पत्रक का वितरण

बालाघाट. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 6 जून को बालाघाट जिले के बैहर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत मलाजखंड पहुंचे. यहां लाडली बहना सम्मेलन में महिलाओं से संवाद कर उनके जीवन बदलने प्रारंभ की गई लाडली बहना योजना सहित प्रदेश सरकार द्वारा संचालित की जा रही महिला योजनाओं के बारे में संवाद किया.  

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने शहरी आदिवासी एवं बैगा के 40 परिवार को वनाधिकार पट्टा का वितरण किया. मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश में बालाघाट के मलाजखंड से पहली बार शहरी आदिवासी एवं बैगा परिवार को वन अधिकार पट्टे वितरण की शुरुआत हुई है. जिससे इन परिवार में खुशी का माहौल है. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने बेहतर कार्य किया है. प्रदेश में पहली बार शहरी आदिवासी एवं बैगा परिवार को वनाधिकार पट्टे का वितरण मलाजखंड में किया गया.  

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह बहनो के घर लाड़ली बहना का पत्रक वितरण करने पहुंचे है. 10 जून को शाम बहनो के खाते में राशि भेजी जायेगी. इससे पूर्व तीन दिवसीय कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे.  मलाजखंड पहंुचे मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने काली मंदिर में पूजा भी की. मलाजखंड में कार्यक्रम के दौरान सीएम चौहान ने कमलनाथ पर किसानों के कर्ज माफ नहीं करने और बड़ी पढ़ाई अंग्रेजी में करवाने को कांग्रेस का पाप बताया.


Web Title : CM DISTRIBUTES FOREST RIGHTS LEASE AND SANCTION LETTERS TO LADLI BEHNA TO URBAN TRIBAL AND BAIGA FAMILIES IN MALAJKHAND