पटवारी संघ ने सौंपा ज्ञापन, कलम बंद हड़ताल की चेतावनी

परसवाड़ा. मध्यप्रदेश पटवारी संघ के बैनर तले प्रदेश भर के तकरीबन 19 हजार पटवरियों ने वेतनमान, समयमान, पदोन्नति, भत्ते में बढ़ोत्तरी और आवश्यक संसाधनों की उपलब्धता को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है. इसी कड़ी में परसवाड़ा तहसील अंतर्गत पदस्थ समस्त पटवारियों ने तहसीलदार वर्षा झारिया को ज्ञापन सौंपा है.  

मीडिया से चर्चा के दौरान मध्यप्रदेश पटवारी संघ परसवाड़ा के अध्यक्ष सिद्धार्थ बडोले ने कहा कि हमारी वर्षों से लंबित मांगें हैं, जैसे 2800 ग्रेड पे, पदोन्नति, संसाधनों की उपलब्धता के अलावा अन्य मांगों को लेकर हमने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है. सभी प्रदेश भर के पटवारी आज से समस्त शासकीय ग्रुपों से रिमूव हो कर सभी आनलाईन कार्यों से विरत रहेंगे. अगर इस पर भी सरकार हमारी मांगों पर ध्यान नहीं देती है तो 23 अगस्त से तीन दिन तक प्रदेश भर के समस्त पटवारी सामूहिक अवकाश पर रहेंगे. वहीं पटवारी संघ द्वारा सख्त लहजे में सरकार को चेताया गया कि अगर फिर भी हमारी मांगों को गंभीरता से नही लिया गया तो मध्यप्रदेश पटवारी संघ के बैनर तले प्रदेश भर के पटवारियों को कलम बंद हड़ताल करने पर मजबूर होना पड़ेगा, जिसकी समस्त जवाबदेही शासन की होगी.  

पटवारी संघ ने आरोप लगाया कि पटवारी राजस्व विभाग की रीढ़ की हड्डी मानी जाती है किन्तु पदोन्नति को लेकर इस अमले के साथ सरकार द्वारा भेदभाव पूर्ण रवैया अपनाया जा रहा है. जबकि राजस्व विभाग के अन्य अधिकारियों को पदोन्नत किया जाता है किन्तु सरकार के भेदभाव पूर्ण रवैये के कारण पटवारी आज भी पदोन्नति से वंचित हैं, जिसे शीघ्र लागू करने की मांग की गई है. इसके अलावा अन्य मांगों को लेकर पटवारी संघ द्वारा ज्ञापन सौंपा गया.  

अध्यक्ष सिद्धार्थ बडोले ने बताया कि आगामी 26 अगस्त को प्रदेश भर के पटवारी भोपाल में उपस्थित होंगें. जहां उनके द्वारा विशाल तिरंगा रैली का आयोजन किया जाएगा. उन्होने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि दूसरे विभागों की महापंचायत बुलाकर सरकार द्वारा उनकी मांगों को पूरा किया जा रहा है, किन्तु लंबे समय से लंबित हमारी मांगों पर विचार नहीं किया जा रहा है, इसलिए अबकी बार प्रदेश भर के समस्त पटवारी अपना बस्ता जमा कर कलम बंद हडताल के लिए तैयार हैं.

    इस दौरान पटवारी संघ के अध्यक्ष सिद्धार्थ बडोले, रामकुमार तेकाम, नरेन्द्र मेरावी, निशा पन्द्रे, राहुल मेश्राम, ज्ञानीराम कुसरे, सरस्वती मेरावी, डीएस कुमरे, गीता चाकोले, पूर्णिमा, हिना धुर्वे, श्यामकुवर, संजय धुर्वे, उदलसिंह सैयाम, गौतम उके, वैशाली, मंजूलता उईके, घनश्याम बनकर, रधेश्याम ओरमाडेे, नारायण मेरावी, शशिकिरण किरकेटा, शैलेन्द्र तिलगाम, राम कुसरे, अभय पटेल सहित अन्य मौजूद थे.  


Web Title : PATWARI UNION SUBMITS MEMORANDUM, THREATENS PEN DOWN STRIKE