कांग्रेस ने की खाद्य सामग्री को लेकर प्रशासनिक कार्यवाही की सराहना, भाजपा शासनकाल में भ्रष्टाचार और मिलावटखोरी को मिला प्रश्रय, कांग्रेस ने की कार्यवाही-रहीम खान

बालाघाट. प्रदेश की सरकार बदलते ही प्रशासनिक कार्यप्रणाली भी बदल गई है, कल तक जो प्रशासन बंद कार्यालयो में बैठा करता था, वह अब सड़क पर आकर कार्यवाही कर रहा है. हाल ही मंे जिला प्रशासन द्वारा खाद्य सामग्री विक्रय करने वाले जांच और मिलावटखोर व्यापारियों और दुकानदारों पर सख्ती से कार्यवाही की जा रही है. आज कांग्रेस ने भी आयोजित प्रेसवार्ता के माध्यम से प्रशासन की मिलावटखोर व्यापारियों और दुकानदारो पर की जा रही कार्यवाही की सराहना की. प्रेसवार्ता में जिला कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रहीम खान ने कहा कि प्रशासन की कार्यवाही से वह मिलाटवखोर और भ्रष्टाचारी व्यापारी ही परेशान है, जो आम जनता के विश्वास का खून कर उन्हें दूषित खाद्य सामग्री का विक्रय कर आम जनता के स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रहे है, जबकि पूरे शहर के चौक, चौराहे में प्रशासन की इस कार्यवाही की सराहना की जा रही है, इसलिए कांग्रेस भी मुख्यमंत्री कमलनाथ के निर्देश पर प्रशासन द्वारा की जा रही कार्यवाही में शामिल सभी अधिकारी और कर्मचारी को धन्यवाद देती है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहीम खान ने कहा कि भाजपा शासनकाल में कभी ऐसी कार्यवाही देखने को नहीं मिली, क्योंकि भाजपा शासनकाल में मिलावटखोरो और भ्रष्टाचारियों को प्रश्रय दिया जाता था, जिससे उनके हौंसले बुलंद थे और वह मानव जीवन के स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रहे मिलावटखोरी और भ्रष्टाचार कर रहे है, लेकिन प्रदेश में चंद महिनो के कांग्रेस शासनकाल में ऐसे लोगों के खिलाफ कार्यवाही कर उन्हें बेनकाब किया जा रहा है, जिससे कुछ मिलावटखोरो के ही पेट में दर्द हो रहा है. उन्होंने कहा कि भाजपा शासनकाल में स्वच्छता के नाम पर बंदरबांट किया गया और लूटने का काम किया गया, लेकिन आज सही मायनो में स्वच्छ माहौल में स्वच्छता को लेकर जो कार्यवाही हो रही है, वह विरोधियों को पच नहीं रही है और वह लोगों को गुमराह करने का काम कर रहे है कि आगामी समय में होने वाले नगरपालिका और पंचायत में यदि कांग्रेस के नेता पदासीन होते है तो यह कार्यवाही जारी रहेगी. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहीम खान ने कहा कि विरोधी दल के नेता भले ही ऐसा कहकर लोगों को गुमराह करने का काम कर रहे है लेकिन स्वच्छ तरीके से चुनकर आई प्रदेश की सरकार में मिलावटखोरो और भ्रष्टाचारियांे के लिए अब कोई स्थान नहीं है.  

साथ ही उन्होने स्वच्छ पानी के नाम से भेजे जा रहे आरोह वॉटर को लेकर भी जिला मुख्यालय सहित सभी आरोह वॉटर प्लांट की जांच किये जाने की मांग करते हुए कहा कि सभी आरोह सेंटर की जांच की जायें और दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जायें, साथ ही इस मामले की जांच में खराब पानी के सप्लाई को भी जांचा जाये, ताकि आरोह के नाम से आम लोगो को दूषित पानी न पीना पड़े. उन्होंने कहा कि तत्कालीन नगरपालिका अध्यक्ष भीम फुलसुंघे के कार्यकाल में बनाये गये फिल्टर प्लांट ही शहर की जनता की प्यास बुझा रहा है तत्कालीन समय में पूरे नगर को शुद्ध, साफ और स्वच्छ पेयजल मिलता था, लेकिन आज नगरवासियों को गंदा पानी पीना पड़ रहा है. फिल्टर प्लांट में पानी की शुद्धता के लिए उपयोग होने वाले मापदंडो की जांच की जानी चाहिये, ताकि यह साफ हो सकें कि पानी की शुद्धता के लिए की जा रही सामग्री का प्रयोग कितनी मात्रा में किया जा रहा है.  

विगत दिनों कायनात हॉटल में खाद्य निरीक्षण के दौरान हुई कहासुनी को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रहीम खान ने कार्यवाही की टायमिंग पर सवाल खड़े किये. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन खाद्य सामग्रियों की जांच बिना किसी जात,पात और भेदभाव के कर रहा है, उस दिन भी प्रशासनिक अमला जांच करने पहुंचा था, लेकिन वह वक्त नमाज के खत्म होने के बाद का होने के कारण प्रशासनिक अमले को देखकर वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई और कुछ उपद्रवी तत्वों ने इसका फायदा उठाकर उसे साम्प्रदायिक रूप देने का काम किया और वहां की घटना को सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचारित कर साम्प्रदायिक माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया. जिसकी कांग्रेस कटु शब्दो में निंदा करती है.  

एक सवाल के जवाब मंे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भीम फुलसुंघे ने कहा कि रजेगांव बाघ नदी के पुल के गढ्ढो और एप्रोच रोड़ में बने गढ्ढो की जानकारी लेकर जल्द ही जिला प्रशासन से चर्चा कर इसके निराकरण का प्रयास किया जायेगा. प्रेसवार्ता में उपस्थित शहर कांग्रेस कमेटी अध्यख श्याम पंजवानी ने शहर के गढ्ढो को लेकर किये गये सवाल का जवाब देते हुए कहा कि जल्द ही जिला प्रशासन से इस मामले में चर्चा कर शहर के गढ्ढो को भरने का काम किया जायेगा, ताकि शहर की जनता को सड़को पर चलते समय दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़े. उन्होंने गौरव पथ को गोबर पथ बताते हुए कहा कि वारासिवनी शहर में जिस तरह से सड़क को सुंदर और व्यवस्थित बनाया गया है वहीं बालाघाट शहर के गौरव कहे जाने वाले पथ को भाजपा शासनकाल में गोबर पथ बना दिया गया है, जिसकी भी जांच की मांग कांग्रेस द्वारा की जायेगी.

कृषक किंग जाईम घोटाला, मंत्री के कार्यकाल का मामला

कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रहीम खान ने कृषक किंग गोल्ड जाईम को लेकर जिले के किसानों से की जा रही धोखाधड़ी को लेकर तत्कालीन कृषि मंत्री पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि अवैधानिक तरीके से उनके कार्यकाल में कृषक किंग गोल्ड जाईम को बालाघाट में बुलवाकर उसे भोले, भाले किसानों को बेचने का काम किया गया है. उन्होंने कहा कि इस मामले के संज्ञान में आने के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस पर कार्यवाही करते हुए तत्काल महाप्रबंध को हटाया और अब इस मामले में तीव्रता से जांच की जा रही है. जिसमें भी कई चेहरे बेनकाब होंगे.


Web Title : CONGRESS LAUDS ADMINISTRATIVE ACTION ON FOOD ITEMS, CORRUPTION AND ADULTERATION DURING BJP REGIME.