कांग्रेस सदस्यता अभियान के बाद संगठन की तैयारी में जुटी कांग्रेस, डीआरओ नेे बालाघाट में डाला डेरा, 85 हजार से ज्यादा जिले में बने कांग्रेस सदस्य

बालाघाट. 15 अप्रैल को कांग्रेस सदस्यता अभियान का समापन हो गया है. जिसके तहत कांग्रेस जिलाध्यक्ष विश्वेश्वर भगत के अनुसार 85 हजार से ज्यादा सदस्य बनाये गये है. जिसमें भी डिजीटल बनाये गये सदस्यो की संख्या अलग है. इस तरह प्राथमिकी कांग्रेस के सदस्य को सक्रिय सदस्य मानते हुए एआईसीसी के आदेशानुसार केन्द्रीय चुनाव प्राधिकरण के चेयरमेन मधुसुदन मिस्त्री के निर्देश पर कांग्रेस के लोकतांत्रिक प्रक्रिया से कांग्रेस के आंतरिक चुनाव का बिगुल बज गया है. जिसकेे लिए पार्टी के प्रदेेश निर्वाचन अधिकारी पूर्व केबिनेट मंत्री रामचंद्र कुटिया के निर्देश पर जिलोे में जिला निर्वाचन अधिकारी ने डेरा डाल दिया है. बालाघाट में विगत 23 मई से डीआरओ शिशिर श्रीवास्तव, डेरा डाले बैठे है. जो संगठन पदाधिकारियोें, जनप्रतिनिधियों से चर्चा कर रहे है.

संक्षिप्त चर्चा में डीआरओ शिशिर श्रीवास्तव ने बताया कि केन्द्रीय चुनाव प्राधिकरण और प्रदेश निर्वाचन अधिकाीर केे मार्गदर्शन और निर्देशन में लोकतांत्रिक प्रक्रिया के तहत कांग्रेस के आंतरिक चुनाव प्रारंभ हो गये है. जिसके तहत 1 जनवरी 2018 से 15 अप्रैल 2022 के बीच बने प्राथमिक सदस्य ही कांग्रेस के सक्रिय सदस्य होंगे.  

लोकतांत्रिक प्रक्रिया से कांग्रेस के आंतरिक चुनाव बूथ स्तर से प्रारंभ होगा. बूथ पर प्रतिनिधि के लिए नॉमिनेशन कराया जायेगा. जो विजयी होगा, वहीं ब्लॉक, जिला औैर प्रदेश स्तर पर संगठन चुनाव मेें ना केवल मतदान करेगा बल्कि वही चुनाव लड़ने का भी हकदार होगा. जिससे बूथ हमारा मजबूत होगा. हालांकि उन्होंने अभी इसकी समय-सीमा तय नहीं की है, लेकिन संभावना जताई जा रही है कि पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव के पहले या इसके बाद में यह चुनाव कराये जा सकते है. ताकि आगामी विधानसभा चुनाव तक कांग्रेस को बूथ स्तर तक मजबूत किया जा सके.  

लोकतांत्रिक प्रक्रिया से संगठन चुनाव मेें उलझी कांग्रेस की आगामी समय में होने वाले पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव को लेकर तैयारी, भाजपा से कमतर ही नजर आ रही है, ऐसे में पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव में वह कैसे भाजपा को चुनौती देगी, यह अभी अंधकारमय है.


Web Title : CONGRESS PREPARING FOR ORGANISATION AFTER CONGRESS MEMBERSHIP DRIVE, DRO CAMPED IN BALAGHAT, CONGRESS MEMBERS FORMED IN MORE THAN 85,000 DISTRICTS