कांग्रेस माताओं और बहनों को भोग विलास की वस्तु मानती है-डॉ. यादव, उकवा में जनसभा से आदिवासी वोट बैंक को साधने का सीएम ने किया प्रयास

बालाघाट. भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में जिले के उकवा पहुंचे मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने आदिवासी वोट बैंक को साधने के साथ ही कांग्रेस पर जमकर हमला बोला.  मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि वर्ष में दो बार नवरात्र आती है, हम इस दौरान शक्ति का संचय करते है और भारत ही दुनिया के ऐसे 200 देशो में जो मातृशक्ति की ताकत को मानता है. हम नवरात्र में मातृशक्ति की जय-जयकार करते है. हमारा विश्वास, आस्था और भावना ऐसी है. जबकि माता-बहनो को कांग्रेस, भोग विलास की वस्तु मानती है. वह क्या माता-बहने की इज्जत करेंगे जो कदम-कदम पर माता-बहनों की इज्जत उतारते है. जिनकी भाषा से महिला लजाती हो. प्रदेश के 13 महिने के एक मुख्यमंत्री थे, जिन्होंने फिल्म अभिनेत्री को लाकर आईफा अवार्ड करवाया था. हम तो नवरात्र में ही आनंद मनाते है.  यह मातृशक्ति के प्रति हमारी आस्था और विश्वास ही है कि हमने 29 में 06 लोकसभा सीटों पर माता-बहनो को टिकिट दिया है. जबकि उन्होंने एक ही टिकिट दिया, जिसे भी कांग्रेस, हारी हुई सीट मान रही है.

उन्होंने कहा कि 55 से 60 साल तक देश में राज करने वाली कांग्रेस ने कभी आदिवासी समाज से कोई मुख्यमंत्री और ना ही देश का राष्ट्रपति बनाया है, यह कांग्रेस का पाप और कलंक है कि उन्होंने आदिवासियों को कभी अपना समझा नहीं है. जबकि वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के सर्वोच्च पर आदिवासी समाज की महिला द्रोपदी मुर्म को राष्ट्रपति बनाकर सबसे बड़ी इज्जत दी.  मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि एक ओर तो कांग्रेस, आदिवासी का वोट लेती है दूसरी ओर उन्हें काला-कलूटा कहकर अपमान करती है, लेकिन वह यह भुल जाती है कि मेहनत के लिए आदिवासी ने धूप में स्वयं को तपाया है. आदिवासी समाज के भरोसे ही दुनिया, भारत को अच्छे रूप में देखती हैं. कांग्रेस ने कभी आदिवासी समाज को पद और इज्जत नहीं दी. जबकि हमने रानी दुर्गावती के पाठ्यक्रम को कॉलेज और स्कूल में शामिल करवाकर इज्जत दी.  

उन्होंने कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि पड़ोस में एक नेता है, जिनका बेटा चुनाव लड़ रहा है, जिनके घर में हेलिकाप्टर है, जो उसका उपयोग अपने मौज-मजे के लिए करते है. उसे गरीबी क्या मालूम होगी. हमने देखी है गरीबी, इसलिए हम गरीबी का दर्द समझते है, इसलिए हमारी सरकार ने निर्णय लिया है कि यदि प्रदेश का कोई गरीब को यदि बाहर उपचार के लिए ले जाने की जरूरत पड़े तो उसे सरकार अपने खर्च से एयर एम्बुलेंस उपलब्ध कराईएगी.  उन्होंने कहा कि देश की नरेन्द्र मोदी की सरकार 80 करोड़ गरीब लोगों को अनाज दे रही है. यदि पूरे अमेरिका, इंग्लैंड और यूरोप सहित 40 देश इकट्ठे कर लो तो इतने लोग नहीं होते है. गरीबों को प्रधानमंत्री आवास बनाकर दिया गया है, माता-बहनों को चूल्हे से मुक्ति दिलाकर उज्जवला गैस कनेक्शन दिलाया. यह गरीबों का सम्मान है.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ में कसीदे गढ़ते हुए सीएम डॉ. यादव ने कहा कि बालाकोट की घटना के बाद अब यदि कही पटाखा भी फुटता है तो पाकिस्तान कहता है कि हमने कुछ नहीं किया. यह है देश की हिम्मत. उन्होंने कहा कि पहले भी तीन तलाक को सुप्रीम कोर्ट ने सही नहीं बताया था, लेकिन हिन्दु-मुस्लिम को अलग-अलग चश्मे से देखने वाली राजीव गांधी की सरकार ने संसद में कानून लाकर तीन तलाक को यथावत रहने दिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासनकाल में भारत के प्रधानमंत्री को  अमेरिका का राष्ट्रपति समय नहीं देता था. तीन-तीन दिन, प्रधानमंत्री मनमोहनसिंह बैठे रहते थे और बगैर मिले वापस आ जाते थे, लेकिन आज अमेरिका का राष्ट्रपति प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ सेल्फी लेने आगे-पीछे घूमता है. यह प्रधानमंत्री मोदी और देश का सम्मान है. उन्होंने कहा कि हमने सरकार पांच साल के लिए बनाई है, लेकिन कांग्रेस की छाती में सांप लोट गया है, बोलते थे कि देंगे नहीं लेकिन हमने लाडली बहना योजना के पैस दिए है. घोषणा पत्र पांच साल के लिए होता है, हम गंेहू को 24 सौ रूपए में खरीदेंगे और धान भी खरीदेंगे, जुलाई में जब बजट आएगा तो हम किसानों को बोनस भी देंगे. किसानों को कमी नहीं होगी, यह मोदी की गारंटी है.  इस दौरान भाजपा अध्यक्ष रामकिशोर कावरे, पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन, लोकसभा संयोजक लता एलकर, पूर्व विधायक भगतसिंह नेताम, रमेश भटेरे, अनुपमा नेताम, महेन्द्र सुराना, युवा नेत्री मौसम हरिनखेड़े सहित अन्य नेता, पदाधिकारी मंचासीन थे.


Web Title : CONGRESS TREATS MOTHERS AND SISTERS AS OBJECTS OF INDULGENCE. CM TRIES TO ATTRACT TRIBAL VOTE BANK FROM PUBLIC MEETING IN YADAV, UKWA