उकवा में सहकारी समिति सहायक प्रबंधक के घर का एक आरोपी गिरफ्तार, दो फरार

बालाघाट. जिले के उकवा मंे सहकारी समिति सहायक प्रबंधक के घर 21 फरवरी को हुई लाखों रूपये के जेवरात और नगद रूपये की चोरी मामले में तीन महिने बाद उकवा पुलिस ने एक आरोपी रूपझर थाना अंतर्गत 24 वर्षीय आकाश पिता लालचंद भोजक को गिरफ्तार किया है. जिसके पास से उकवा पुलिस ने सहकारी समिति सहायक प्रबंधक के चुराये गये सोने का हार, सोने की चैन और सोने के कान के झुमक बरामद किये है. जिनकी अनुमानित कीमत लगभग एक लाख 69 हजार रूपये हैं. आरोपी आकाश पर पहले भी सिवनी जिले के बरघाट थाना में दो चोरी के मामले पंजीबद्व है. आरोपी के दो साथी उकवा निवासी निशार पांडे और मुकेश उर्फ मोंटी उईके फरार है. जिनकी पुलिस तलाश कर रही है.  

गौरतलब हो कि 21 फरवरी को उस वक्त चोरो ने घटना को अंजाम दिया था. जब उकवा चौकी अंतर्गत दुग्गलटोला में सहकारी समिति सहायक प्रबंधक के घर में कोई नहीं था. उकवा सहकारी समिति सहायक प्रबंधक रामदयाल जैतवार, पत्नी का ईलाज कराने बाहर गये थे और घर में ताला बंद था. इस दौरान ही सूने घर का फायदा उठाकर अज्ञात चोरो ने लगभग 2 लाख 95 हजार रूपये से अधिक की चोरी की थी. जिसमें जेवरात सहित नगद रूपये शामिल थे.  

जिसकी शिकायत पर पुलिस ने अपराध पंजीबद्व कर विवेचना में लिया था. जिसमें पुलिस ने मुखबिर तंत्र और तकनीकि अनुसंधान पर आरोपी आकाश भोजक को गिरफ्तार किया. जिसमें पुलिस ने आरोपी के कब्जे से चुराये गये जेवरात को बरामद किया है. आरोपी को वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन एवं निर्देशन में गिरफ्तार करने में उकवा चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक अर्जुन सेमलिया, उपनिरीक्षक जितेन्द्रसिंह जादौन, आरक्षक सुनील भदौरिया, आरक्षक प्रमोद सेवतिया का सराहनीय योगदान रहा.


Web Title : ONE ACCUSED ARRESTED FROM COOPERATIVE SOCIETY ASSISTANT MANAGERS HOUSE IN UKWA, TWO ABSCONDING