बूस्टर डोज लगा नहीं और लगने का आ गया मैसेज, उपभोक्ता संरक्षण समिति ने की कलेक्टर से शिकायत

बालाघाट. जिले का स्वास्थ्य अमला और टीकाकरण अधिकारी कोरोना वेक्सीनेशन और बूस्टर डोज को लेकर कितने गंभीर है, इसका जीवंत उदाहरण है वह 14 नामजद लोग सहित और अन्य भी बताये जा रहे है, जिन्हें बूस्टर डोज लगा नहीं और उन्हें बूस्टर डोज लगने का मैसेज आ गया है. जिसको लेकर उपभोक्ता संरक्षण समिति ने कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा को ज्ञापन सौंपा है.  

उपभोक्ता संरक्षण समिति महामंत्री संतोष असाटी ने बताया कि उपभोक्ता संरक्षण समिति के पास ऐसी 14 लोगों की शिकायतें मिली है, जिन्हें कोविड की बूस्टर डोज बगैर लगाये ही स्वास्थ्य विभाग ने अपने रिकॉर्ड में बूस्टर डोज लगा दिया. जिसके मैसेज भी आये है. उन्होंने कहा कि जागरूकता के चलते 14 लोगों ने उपभोक्ता संरक्षण समिति को इसकी जानकारी दी है और ना जाने कितने ऐसे लोग होंगे, जिन्हें बूस्टर डोज नहीं लगी है. जिसको लेकर पूर्व में समिति के माध्यम से मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकितसा अधिकारी को इसकी जानकारी दी गई थी, लेकिन उन्होंने इसे गंभीरता से नहीं लिया है, चूंकि इसको लेकर समिति की शिकायत पर उनके द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई और ना ही कोई जवाब दिया गया.  

उन्होंने बताया कि जिले के लोचनसिंह देशमुख, श्रीमती नितकला देशमुख, सुश्री शोभारानी पिल्लई, संतोष असाटी, श्रीमती समता असाटी, हेमराज शर्मा, सुरजीतसिंघ छाबड़ा, श्रीमती उषारानी छाबड़ा, हरीराम सावलानी, सूरजलाल गौतम, श्रीमती कपूरा गौतम, श्रीमती मंजुला तिवारी, लिखन मेश्राम, श्रीमती दीपलता मेश्राम ऐसे नाम है, जिन्हें बूस्टर डोज लगे बिना ही मैसेज आ गये है, जो साफ दर्शाता है कि जिले के स्वास्थ्य अमला और जिला टीकाकरण अधिकारी बूस्टर डोज को लेकर कितने गंभीर है. उन्होने बताया कि यह तो वह नाम है, जिनकी शिकायत, समिति को मिली है और ना जाने जागरूकता के अभाव में ऐसे कितने लोग हांेगे, जिन्हें बिना वेक्सीन या बूस्टर डोज लगे ही मैसेज आ गये होंगे. ऐसे में कोरोना से लड़ने को लेकर प्रशासनिक जिम्मेदारों की कार्यप्रणाली का पता चलता है. जिससे साफ है कि जिन्होंने बूस्टर डोज लगवाया ही नहीं, उन्हें स्वास्थ्य विभाग अपने रिकॉर्ड में लगाया जाना दर्ज कर दिया गया है, ऐसे मानव जीवन एवं उनके स्वास्थ्य से खिलवाड़ के गंभीर मामले की सूक्ष्मता से जांच की जायें और दोषियों के विरूद्ध कार्यवाही की जाये. साथ ही प्रशासन यह भी स्पष्ट करें कि जिन्हें बगैर बूस्टर डोज लगाये, लगवाने के मैसेज आ गये है और यदि वह बूस्टर डोज लगवाना चाहते तो उन्हें कैस बूस्टर डोज लगेगा.  


Web Title : CONSUMER PROTECTION COMMITTEE COMPLAINS TO COLLECTOR ABOUT NOT GETTING BOOSTER DOSE