गौमाता का राष्ट्रमाता का दर्जा और गौहत्या कांड के आरोपियों पर कार्यवाही को लेकर दंडवत प्रणाम यात्रा 24 जून को

बालाघाट. सिवनी जिले के गौहत्या कांड को लेकर आक्रोश बढ़ते जा रहा है, जिसको लेकर बीते 22 जून को विहिप के बुलाए गए बालाघाट बंद आह्रवान के बाद बालाघाट में 24 जून को दंडवत प्रणाम यात्रा निकाले जाने का ऐलान किया गया है.  छत्तीसगढ़ गौरक्षा प्रमुख ओमेश बिसेन ने यह ऐलान, बालाघाट में आयोजित प्रेसवार्ता में किया. प्रेस से चर्चा करते हुए छत्तीसगढ़ गौरक्षा प्रमुख ओमेश बिसेन ने बताया कि गौवंश की रक्षा को लेकर वह लंबे समय से लगातार काम कर रहे है, छत्तीसगढ़ में गौतस्करो के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर वह दंडवत प्रणाम यात्रा कर चुके है. उन्होने बताया कि सिवनी में गौमाता की नृशंस हत्या, एक सोची-समझी और षडयंत्रकारी घटना है, इस घटना के पीछे छिपे लोगों को बेनकाब करने की जरूरत है, ताकि ऐसी घटनाओं की फिर पुनर्रावृत्ति ना हो. उन्होंने सिवनी गौहत्या कांड के आरोपियों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही किए जाने और गौमाता को राष्ट्रमाता का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर 24 जून को दंडवत प्रणाम यात्रा निकाले जाने की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इस दंडवत प्रणाम यात्रा में उनके दो और साथी शैलेन्द्र ठकरेले और हंसलाल उर्फ गुरूदेव चौधरी भी साथ होंगे.  

दंडवत प्रणाम यात्रा में शामिल सहयोगी शैलेन्द्र ठकरेले ने बताया कि गौमाता की रक्षा के भाव से, 24 जून को दंडवत प्रणाम यात्रा, श्रीराम मंदिर से भरवेली से प्रातः 06 बजे प्रारंभ होगी. जिसमें सनातन हिन्दु धर्मावलंबी और गौमाता की रक्षा सका संकल्प निभाने वाले गौरक्षक शमिल हो. प्रेसवार्ता में भरवेली सरपंच प्रतिनिधि अनिल बिसेन, युवा समाजसेवी प्रवीण मेश्राम, संतोष अर्जुनवार सहित अन्य उपस्थित थे.


Web Title : DANDAVAT PRANAM YATRA TO BE HELD ON JUNE 24 TO DEMAND GAUMATAS STATUS AS RASHTRAMATA AND ACTION AGAINST ACCUSED IN COW SLAUGHTER CASE