जिलास्तरीय लेदर बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता: एनसीसी और आरसीए बालाघाट ने जीते मैच

बालाघाट. मध्य प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ एवं आरसीसी क्लब के संयुक्त तत्वाधान में स्व. हनी विश्वास एवं स्व. बी. एस. पालीवाल की स्मृति में जिला स्तरीय लेदर बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता में 8 फरवरी को बालाघाट के उत्कृष्ट विद्यालय के खेल दो मैच में पहला मैच एनसीसी और आरसीए बालाघाट ने जीतकर प्रतियोगिता के अगले चक्र में प्रवेश किया.

मैच में बतौर अतिथि श्रमजीवी पत्रकार संघ के जिलाध्यक्ष इन्द्रजीत भोज, ओमेन्द्र बिसेन, पृथ्वीराज भैरम, सुनिल जायसवाल आशुतोष सोनेकर, मोनू चतुरमोहता और संदेश नगपुरे उपस्थित थे.   

पहला मैच सुबह 8 बजे एनसीसी बालाघाट बनाम देवधर वारासिवनी के मध्य खेला गया. जिसमें देवधर वारासिवनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 120 रन बनाये. जिसमें मिथून मिश्रा ने 28 रन और प्रबल जयसवाल ने 30 रन बनाये. इस पारी में एनसीसी बालाघाट की ओर से गेंदबाजी में सक्षम साकरे ने 3 एवं प्रांजल और राम ने 2-2 विकेट हासिल किये. वहीं जवाबी पारी खेलने उतरी एनसीसी बालाघाट ने 121 रनों का लक्ष्य 6 विकेट के नुकसान पर मैच जीत लिया. जिसमें रोहन वर्मा ने 23 रन, सचिन वर्मा ने 38 बनाये. देवधर वारासिवनी की ओर से गेंदबाजी में अनिल कांबली एवं कृष्णा ने 2-2 विकेट हासिल किये.

दिन का दूसरा मैच आरसीए बालाघाट बनाम डीएससी बालाघाट के मध्य खेला गया. जिसमें आरसीए बालाघाट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 214 रन बनाये. जिसमें संदीप भिमटे नें 88 रन, राजू राजूलकर ने 24 रन बनाये. डीएससी बालाघाट की ओर से गेंदबाजी में राजा ने 4 और टाईगर ने 1 विकेट हासिल किया. जवाबी पारी खेलने उतरी डीएससी बालाघाट लक्ष्य का पीछा करते हुए महज 123 रन ही बना सकी. जिसमें शंकर कार्की ने 25 रन और मन्नु नगपुरे ने 22 रन बनाये. आरसीए बालाघाट की ओर से गेंदबाजी में प्रतीक शर्मा ने 3 विकेट एवं राजू राजूलकर ने 2 विकेट हासिल किये. इस तरह यह मैच आरसीए बालाघाट ने 91 रनों से जीतकर प्रतियोगिता के अगले चक्र में प्रवेश किया.  


Web Title : DISTRICT LEVEL LEATHER BALL CRICKET TOURNAMENT: NCC AND RCA BALAGHAT WIN MATCHES