जिला आयुष अधिकारी के खिलाफ शिकायत की जांच करने पहुंचे संभागीय अधिकारी, आयुष चिकित्सक और कर्मचारियों ने व्यवहार की विभाग में की थी शिकायत

बालाघाट. आयुष विभाग की ओर से जिला आयुष अधिकारी डॉ. दत्तात्रेय भदाड़े के खिलाफ विभागीय शिकायत की जांच शुरू हो गई है, जिसकी जांच करने संभागीय आयुष अधिकारी डॉ. गंगाधर द्विवेदी बालाघाट पहुंचे और अपनी जांच प्रारंभ की. इस दौरान उन्होंने विभाग में पहुंची महिला आयुष चिकित्सक और कर्मचारियों की शिकायत पर जांच प्रारंभ की. बताया जाता है कि संभागीय आयुष अधिकारी डॉ. द्विवेदी अभी कुछ दिन और यहां रहकर आयुष अधिकारी मामले की जांच करेंगे.  

गौरतलब हो कि आयुष अधिकारी दत्तात्रेय भदाड़े, फिर एक बार सुर्खियों में है, हालांकि मामला पुराना है लेकिन संभागीय अधिकारी के मामले में जांच के पहुंचने के कारण सुर्खियों में है, महिला आयुष चिकित्सक ने जिला आयुष अधिकारी के गलत व्यवहार को लेकर शिकायत की थी. बताया जाता है कि कर्मचारियों को मिलने वाली राशि के भुगतान के मामले मंे डॉ. दत्तात्रेय भदाड़े ने फोन पर चर्चा के दौरान महिला चिकित्सक से अभद्र तरीके से बात की, जो महिला चिकित्सक को नागवार गुजरी और उसने इसकी शिकायत अपने वरिष्ठ स्तर पर कर दी. इसके अलावा भी आयुष विभाग में पदस्थ कर्मचारियों ने डॉ. दत्तात्रेय भदाडे के अनुचित व्यवहार की शिकायत की थी. जिनकी जांच करने आज संभागीय आयुष अधिकारी बालाघाट पहुंचे थे. जिन्होंने महिला आयुष चिकित्सक और कर्मचारियों से शिकायत को लेकर चर्चा की.

बताया जाता है कि संभागीय आयुष अधिकारी को महिला चिकित्सक ने मोबाईल ऑडियो वाईस की रिकॉर्डिंग

बतौर सबूत के तौर पर दिये है, इसके अलावा कर्मचारियों से फार्मेट के रूप में मामले से संबंधित जानकारी चाही गई है.

आयुष अस्पताल में आयुर्वेद एमडी डॉ. शिवराम साकेत और हमराह स्टॉफ के साथ संभागीय आयुष अधिकारी ने आयुष चिकित्सक की शिकायत पर उनसे चर्चा की.  

आयुष विभाग के जिला अधिकारी का, विवादो से रिश्ता खत्म ही नहीं हो रहा है. कुछ समय पहले ही जिन स्थानों में आयुष कर्मचारियों की पदस्थापना ही नहीं थी, वहां पर कर्मचारियों की नियुक्ती को लेकर आयुष अधिकारी लंबे समय तक चर्चा में रहे है. जिसके बाद आयुष अधिकारी और आयुष चिकित्सक के बीच विवाद इतना बढ़ा कि इस मामले महिला आयुष मेडिकल ऑफीसर ने वरिष्ठ विभागीय अधिकारियों को आयुष अधिकारी डॉ. दत्तात्रेय भदाड़े द्वारा अभद्र व्यवहार किए जाने की शिकायत की. शिकायत में उनके द्वारा बताया गया कि आयुष अधिकारी का उनके प्रति रवैया उचित नहीं है. इतना ही नहीं वे उन्हें अनावश्यक रुप से परेशान करते है, और हस्तक्षेप के साथ ही अभद्र व्यवहार भी करते है. बता दें पूर्व में मेडिकल ऑफीसर ने आयुष अधिकारी की इसी तरह की शिकायत अजाक्स थाने और जिला प्रशासन को भी की थी.  

इनका कहना है

शिकायतो की जांच के साथ ही रूटिन जांच करने पहुंचे है. जिसमें शिकायतकर्ताओं को सुना जायेगा और उनसे मामले में जानकारी ली जायेगी. जिसके बाद जो भी तथ्य आयेंगे, उस आधार पर अग्रिम कार्यवाही की जायेगी.

डॉ. गंगाधर द्विवेदी, संभागीय आयुष अधिकारी


Web Title : DIVISIONAL OFFICERS, AYUSH DOCTORS AND EMPLOYEES WHO RUSHED TO INQUIRE INTO THE COMPLAINT AGAINST THE DISTRICT AYUSH OFFICER HAD MADE THE COMPLAINT IN THE DEPARTMENT OF BEHAVIOUR.