जिले में बिक रहा था ब्लैक कोबरा के नाम से डुप्लीकेट प्लायवुड! कंपनी ने रामजी एल्युमिनियम के गोदाम में पुलिस के साथ दबिश देकर जब्त किया डुप्लीकेट प्लायवुड

बालाघाट. बालाघाट जिले में असल के नाम पर नकल बेचने का गोरखधंधा चल रहा है, यह हम नहीं बल्कि इस मामले में होती कार्यवाही कहती है, जिले में ब्लैक कोबरा के नाम से प्लायवुड बेचने के मामले में ब्लैक प्लायवुड कंपनी के लोगो ने पुलिस का सहयोग लेकर शुक्रवार 01 सितंबर को बोदा रोड स्थित रामजी एल्युमिनियम में दबिश दी. जहां से सूत्रो के अनुसार पुलिस ने ब्लैक कोबरा के नाम से विक्रय की जाने वाली नकली प्लायवुड बरामद किया. हालांकि कुछ मात्रा में ब्लैक कोबरा की प्लायवुड भी बरामद हुई है. जिसे एक ट्रक में भरकर कोतवाली थाना लाया गया. हालांकि असली के नाम पर कॉपीराईट कर नकली उत्पाद बेचने का यह कोई नया मामला नहीं है. इससे पहले भी कोतवाली क्षेत्र में ब्रांडेड ऑयल कंपनी के नाम से नकली उत्पाद बेचने के मामले में पुलिस कार्यवाही कर चुकी है लेकिन इस मामले में सूत्रांे की मानें तो पुलिस का सहयोग लेकर कंपनी, अब कार्यवाही को लेकर पीछे हट रही है, जिससे साफ है कि पुलिस बल का दुरूपयोग कंपनी द्वारा किया गया है. जिस मामले मंे पुलिस को अब कंपनी के खिलाफ कार्यवाही करनी चाहिये, चूंकि मामला कॉपीराईट से जुड़ा है. फिलहाल समाचार लिखे जाने तक इस मामले में पुलिस के सहयोग से कार्यवाही करने वाली कंपनी के लोगो ने अब तक पुलिस में कोई शिकायत नहीं की है. वहीं पुलिस का कहना है कि इस मामले मंे यदि कोई शिकायत पाई जाती है तो निश्चित ही डुप्लीकेसी मामले में कार्यवाही की जायेगी. सूत्र बताते है कि पुलिस का सहयोग लेकर कार्यवाही करने वाली कंपनी ने इस मामले मंे प्लायवुड संचालक के साथ आपसी सांठगांठ कर ली और पुलिस में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई. पुलिस का सहयोग लेकर कंपनी द्वारा की गई इस कार्यवाही में कंपनी के शिकायत नहीं करने को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे है. सवाल भी खड़ा हो रहा है कि कंपनी ने पुलिस का सहयोग लेकर रामजी एल्युमिनियम संस्थान पर दबाव बनाया और जब दुकान संचालक ने सरेंडर कर दिया तो वह कंपनी ने कोई अपराध दर्ज नहीं किया. जो पुलिस बल का दुरूपयोग है और इस मामले में पुलिस बल का मिस यूज करने के मामले में कंपनी पर कार्यवाही किये जाने की बात जानकार कह रहे है. हालांकि इस मामले में रामजी एल्युमिनियम के बोर्ड मंे अंकित मोबाईल नंबर 7000627812 पर संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन इस मामले में कोई जवाब नही मिला.  


Web Title : DUPLICATE PLYWOOD WAS BEING SOLD IN THE DISTRICT UNDER THE NAME OF BLACK COBRA! THE COMPANY SEIZED DUPLICATE PLYWOOD FROM RAMJI ALUMINIUM WAREHOUSE IN A RAID WITH THE POLICE.