खैरलांजी के चिखलाबांध पंचायत का रोजगार सहायक 10 हजार रूपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, लोकायुक्त जबलपुर ने की कार्यवाही

बालाघाट. लोकायुक्त जबलपुर की टीम ने 10 हजार रूपए की रिश्वत लेते हुए खैरलांजी जनपद पंचायत अंतर्गत चिखलाबांध पंचायत के रोजगार सहायक को गिरफ्तार किया है.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वकांक्षी प्रधानमंत्री आवास योजना को पलीता लगाने वालों की भी कमी नहीं है. ऐसा ही एक मामला ग्राम पंचायत चिखलाबांध में देखने को मिला है. जहां प्रधानमंत्री आवास योजना की तीसरी किश्त और जियो टेग के नाम से 10 हजार रूपए की राशि मांगने वाले रिश्वखोर रोजगार सहायक को जबलपुर लोकायुक्त की टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है.

खैरलांजी जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत चिखलाबांध निवासी कृष्ण कुमार चौधरी को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 2020 में मकान स्वीकृत हुआ था. जिसकी तीसरी किश्त और जियो टेग के नाम पर कृष्णकुमार चौधरी से ग्राम पंचायत रोजगार सहायक जयचंद बिसेन ने 20 हजार रूपए की मांग की थी, लेकिन कृष्ण कुमार चौधरी इतनी बड़ी राशि देने में असमर्थ था. जिससे 15 हजार रूपए में तय हुआ था. जिसमंे 5 हजार रूपए की राशि रोजगार सहायक जयचंद बिसेन ने आवेदक कृष्ण कुमार चौधरी से ले लिए थे और शेष राशि की मांग रोजगार सहायक द्वारा की जा रही थी. जिसके चलते परेशान हितग्राही कृष्णकुमार चौधरी ने लोकायुक्त जबलपुर को इस घटना की शिकायत की थी. जिसे लोकायुक्त टीम ने गंभीरता से लेते हुए 4 मार्च को रिश्वत मांगने वाले आरोपी रोजगार सहायक जयचंद बिसेन को, ग्राम पंचायत अमई के सामने 10 हजा रूपए की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया.

शिकायतकर्ता कृष्णकुमार चौधरी ने बताया कि 2020 में उसका मकान स्वीकृत हुआ था. जिसमें रोजगार सहायक जयचंद बिसेन ने उससे 20 हजार रूपए की मांग की थी. जिसमें 5 हजार रूपए उसने मकान की स्वीकृति के पूर्व दिया था. जिसके बाद 15000 की राशि की रोजगार सहायक और मांग कर रहा था. जिसके बाद उसने लोकायुक्त पुलिस को इसकी जानकारी दी और आज ग्राम पंचायत चिखलाबांध के रोजगार सहायक को 10 हजार रूपए देते हुए उसे लोकायुक्त पुलिस डीएसपी दिलीप झरबड़े, निरीक्षक स्वप्निलदास, भूपेंद्र दीवान सहित टीम ने रोजगार सहायक को रंगे हाथों पकड़ा है.  

इनका कहना है

शिकायतकर्ता कृष्ण कुमार चौधरी की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए लोकायुक्त टीम ने प्रधानमंत्री आवास योजना की तीसरी किश्त के लिए 10 हजार रूपए रिश्वत के साथ रोजगार सहायक को गिरफ्तार किया है. जो भाग रहा था. जिसके दौड़कर पकड़ा गया है.  

दिलीप झरबड़े, डीएसपी, लोकायुक्त जबलपुर


Web Title : EMPLOYMENT ASSISTANT OF CHIKHALABANDH PANCHAYAT OF KHAIRLANJI ARRESTED RED HANDED WHILE ACCEPTING A BRIBE OF RS 10,000, LOKAYUKTA JABALPUR TOOK ACTION