चार वनकर्मियों ने रमरमा महादेव मंदिर परिसर में नशे में की तोडफोड़, विधायकों ने किया घटनास्थल का निरीक्षण, वनकर्मियों पर कार्यवाही का एसडीओ ने वरिष्ठ अधिकारियों को भेजा प्रतिवेदन

वारासिवनी. वारासिवनी वन परिक्षेत्र के ग्राम पंचायत रमरमा स्थित महादेव मंदिर परिसर में रविवार की दरमियानी रात्रि लगभग 10. 30 बजे वारासिवनी वन विभाग में पदस्थ डिप्टी रेंजर राजेंद्र बिसेन, वनपाल रविंद्र लड़कर, वनपाल राजा मडावी, वनपाल अशोक परते ने शराब के नशे में टेबल, कुर्सी,और व्यापार कर रहें दुकानों के पंडालो में जमकर तोड़फोड़ की और वहां लगे झंडो पर आग लगा दी. जिसके बाद वह सभी वहां से चले गए.

जिन्हें यह हरकत करते वहां मौजूद दुकानदार ने देख लिया. जिसके बाद उसने मंदिर समिति के  सचिव को इसकी सूचना दी. जानकारी मिलने के बाद समिति के पदाधिकारियो ने घटनास्थल का निरीक्षण किया तो कुर्सियां टूटी पड़ी थीं और झंडे जल रहे थे. जिसके बाद समिति द्वारा इसकी सूचना विधायक विवेक पटेल, विधायक गौरव पारधी,रेंजर क्षत्रपाल सिंह जाधौन और थाना प्राभरी को दी.  बताया जाता है कि डिप्टी रेंजर राजेंद्र बिसेन का शराब के नशे में होकर ऐसा करने का यह पहला मामला नही है. इसके पहले भी उनके ऊपर ग्राम रमरमा के जंगलो से अवैध तरीके से सागौन कटाई या फिर अवैध मैग्नीज  परिवहन करने के मामले में यह हमेशा सुर्खियों में रहे है.

मौके पर मौजूद चौकीदार राजकुमार मर्सकोले ने रेंजर क्षत्रपाल सिंह जाधौन को बताया की डिप्टी रेंजर राजेंद्र बिसेन, वनपाल रविंद्र लड़कर, वनपाल राजा मडावी, वनपाल अशोक परते सभी दो वाहनों से आये और अंदर जाकर कुर्सी को तोड़फोड़ करने लगे सभी चारो बहुत नशे में थे.  दुकानदार अमित खा ने बताया की मेरी यहां नमकीन, चाय की दुकान है रात्रि में चार से पांच वनकर्मी अपने वाहन से आये और अंदर पहुंचकर कुर्सी को तोड़फोड़ करने लगे. अकेला होने से डर के कारण उन्हें कुछ नही बोला. जिसके बाद मैंने समिति के सदस्यों और सचिव को बताया, तब तक वे सभी भाग गए थे.

मंदिर समिति के पदाधिकारियो से सूचना मिलने के बाद विधायक विक्की पटेल और गौरव पारधी, तत्काल ग्राम रमरमा घटना महादेव मंदिर परिसर पहुंचे और मामले की जानकरी लेकर स्थल का निरिक्षण किया. जहां उन्होंने देखा कि सभी कुर्सियां टूटी पड़ी थीं और झंडे जल रहें थे. जिसके बाद विधायक ने इसकी जानकारी रेंजर और थाना प्रभारी को दी. मौके पर दोनों ही अधिकारियों ने वहां मौजूद लोगो के बयान दर्ज कर आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही का भरोसा दिलाया.  एसडीओ बी. आर. सिरसाम ने बताया की मुझे सूचना मिलने पर मैं मौके स्थल पहुंचकर वहां मौजूद ग्रामीणों से चर्चा कर घटना स्थल का निरिक्षण किया. घटना सही पाई गई है. चार वन कर्मियों के खिलाफ प्रतिवेदन बनाकर उच्च अधिकारियो को कार्यवाही के लिए भिजवा दिया गया है.


Web Title : FOUR FOREST PERSONNEL VANDALIZED THE RAMARAMA MAHADEV TEMPLE PREMISES IN A DRUNKEN STATE, MLAS INSPECTED THE SPOT, SDO SENT A REPORT TO SENIOR OFFICIALS ABOUT ACTION AGAINST FOREST PERSONNEL