चौपहिया वाहन ने मोटर सायकिल को मारी टक्कर, एक की मौत, एक घायल,मृतक के भतीजे ने 108 और लालबर्रा पुलिस पर लगाया गंभीर का आरोप

लालबर्रा. पुलिस थाना लालबर्रा क्षेत्रान्तर्गत ग्राम जाम निवासी फुटकर कपड़ा व्यवसायी लगभग 62 वर्षीय अब्दुल रज्जाक खान एवं एवं उनके सहयोगी 50 वर्षीय हरिचंद टांडेकर अपनी मोटर सायकिल से सिवनी जिला अंतर्गत ग्राम सरेखा के साप्ताहिक बैठकी बाजार में व्यवसाय करने जा रहे थे. 15 सितंबर की दोपहर लगभग 2 बजे बालाघाट-सिवनी राजमार्ग से सटे कंजई-उगली मार्ग पर ग्राम भांडामुर्री के निकट बालाघाट-सिवनी जिला सीमा पर सूखा नाला के पास उगली-केवलारी की ओर से आ रही चौपहिया वाहन चालक द्वारा लापरवाहीपूर्वक तेज रफ्तार से वाहन चलाते हुए सामने से मोटर सायकिल को टक्कर मारकर फरार हो गया. जिससे दोपहिया वाहन चालक फुटकर कपड़ा व्यवसायी अब्दुल रज्जाक खान की कुछ समय बाद मौके पर ही मौत हो गई, वहीं मृतक के सहयोगी हरिचंद टांडेकर का दायां पांव फ्रेक्चर हो गया. मौके पर उपस्थित ग्रामीणों द्वारा डायल 100 एवं 108 को सूचना दी गई. जिस पर डायल 100 एवं 108 वाहन मौके पर पहुंचे और मृतक एवं उसके घायल साथी को उठाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लालबर्रा लाया. जहां चिकित्सकों द्वारा घायल का प्राथमिक उपचार उपरांत स्थिति गंभीर होने की स्थिति में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लालबर्रा के चिकित्सकों द्वारा जिला चिकित्सालय रवाना किया गया और मृतक अब्दुल रज्जाक खान के शव का शव विच्छेदन कर शव परिजनों को सौंपा गया.

घटना के डेढ़ घंटे बाद पहुंची लालबर्रा पुलिस एवं 108 वाहन-जाहिद

पत्रकारों से चर्चा में मृतक के भतीजे ग्राम पंचायत जाम निवृतमान उपसरपंच एवं युवा कांग्रेसी नेता अब्दुल जाहिद खान ने लालबर्रा पुलिस पर आरोप लगाते हुए बताया कि घटना लगभग 2 बजे की है. घटना के बाद डायल 100 एवं 108 को सूचना देने पर भी लालबर्रा पुलिस का बल घटना के लगभग देढ़ घंटे बाद 3. 30-3. 45 बजे घटना स्थल पर डायल 100 एवं 108 के दोनों वाहन साथ में आये. यदि घटना की जानकारी मिलते ही दोनों में से कोई एक वाहन आ जाता तो घायल मृतक को बचाया जा सकता था और अत्यधिक रक्तस्राव होने की वजह से गंभीर रूप से घायल हरिचंद टांडेकर को बालाघाट जिला चिकित्सालय रवाना नहीं करना पड़ता. श्री खान ने आगे बताया कि कंजई बेरियल में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को यदि लालबर्रा पुलिस द्वारा सूक्ष्मता से खंगाले तो आरोपी चालक एवं वाहन की पहचान की जा सकती. बहरहाल लालबर्रा पुलिस द्वारा शून्य पर मर्ग कायम किया गया है. अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मामला कायम कर मामले की जांच कार्यवाहक उप निरीक्षक कलशराम उइके द्वारा की जा रही है.

सूचना देरी से मिलने और बल की कमी की वजह से समय पर नहीं पहुंच पाई पुलिस-उइके

मामलें की जांच कर रहे कार्यवाहक उपनिरीक्षक कलशराम उइके ने लालबर्रा पुलिस पर लगे आरोप पर लालबर्रा पुलिस का पक्ष रखते हुए बताया कि नवागत पुलिस निरीक्षक वीआईपी ड्यूटी पर थे. वहीं लालबर्रा पुलिस थाने में बल की कमी है और 108 वाहन भोपाल से संचालित होता है. शायद 108 वाहन अन्य इवेंट पर था.

इनका कहना है

मैं वीआईपी ड्यूटी पर था. मुझे जानकारी लगी तो मैं ड्यूटी छोड़कर आया और घटनास्थल पहुंचकर तस्दीक किया. जहां सूचना मिली कि चौपहिया वाहन सिवनी पासिंग बताया जा रहा है. जो सफेद रंग का है और हमारे द्वारा क्विक एक्शन लेते हुए बंजारी मंदिर के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली जा रही है और होशंगाबाद कंट्रोल के माध्यम से भी पड़ताल की जा रही है.

अमित भावसार, नवागत थाना प्रभारी, थाना लालबर्रा


Web Title : FOUR WHEELER HITS MOTORCYCLE, KILLS ONE, INJURES ONE, NEPHEW OF DECEASED ACCUSES 108 AND LALBARRA POLICE OF SERIOUSNESS