कुम्हारी में निःशुल्क स्वास्थ्य और रक्तदान शिविर में एक हजार लोगों के स्वास्थ्य की जांच और 30 यूनिट रक्तदान

बालाघाट. शहर से करीब 5 किमी दूर स्थित ग्राम कुम्हारी में 1 जून गुरुवार को स्व. शांतिबाई लिल्हारे की प्रथम  प्रथम पुण्यतिथि पर पुत्र जीएसटी कमिश्नर लोकेश लिल्हारे के मार्गदर्शन में निःशुल्क स्वास्थ्य और रक्तदान शिविर आयोजन किया गया. इस मौके करीब 1000 लोगों ने अपना स्वास्थ्य चेकअप कराया. जिन्हें निःशुल्क दवा वितरण भी किया गया. शिविर में डॉ. वेदप्रकाश लिल्हारे, श्यामसुंदर पिछोड़े, डॉ. गणवीर सहित अन्य डॉक्टरों द्वारा स्वास्थ्य शिविर में मरीजों का चेकअप किया गया. साथ ही कई प्रकार की जांच के साथ रक्तदान में पीड़ित मानवता के सेवार्थ 30 यूनिट रक्तदान किया गया. शिविर में आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन, सीएचएमओ डॉ. मनोज पांडेय, ग्राम पंचायत कुम्हारी सरपंच सावन पिछोड़े,शरद लिल्हारे, आलोक संघ के सभी सदस्यगण, लोधी महासभा के सभी सदस्यगण एवं ग्राम के ग्रामीणजन उपस्थित रहे.

 शिविर के दौरान सरपंच सावन पिछोड़े ने बताया कि माताजी स्व. शांतिबाई लिल्हारे की स्मृति में वर्षाकाल के दौरान 500 पौधे रोपित किये जायेंगे. इस दौरान साक्षी लोकेश लिल्हारे ने लोधी छात्रावास गायखुरी को 50000 हजार रूपये देने के साथ ही प्रतिवर्षानुसारइ इस वर्ष भी स्वास्थ्य शिविर लगाने की घोषणा की. जीएसटी कमिश्नर लोकेश लिल्हारे ने कहा कि मां की प्रेेरणा से ही मानव सेवा का कार्य कर मां को श्रद्वाजंलि अर्पित की है. जिन्होंने ही प्रेरित किया था कि वह मानव सेवा के क्षेत्र में कार्य करें. छू लो आसमान के नाम से हम शैक्षिक क्षेत्र में कार्य कर ही रहे है, इस बार क्षेत्र के लोगों के स्वास्थ्य को लेकर यह शिविर आयोजित किया गया था. जिसमें जिले के चिकित्सकों और मेडिकल स्टॉफ ने अच्छा सहयोग दिया.


Web Title : FREE HEALTH AND BLOOD DONATION CAMP AT KUMHARI IN WHICH 1,000 PEOPLE WERE EXAMINED AND 30 UNITS OF BLOOD WERE DONATED.