सब्जी और फल मंडी से लेकर बाजार तक पसरा रहा सन्नाटा, सोमवार लॉकडाउन के कारण थोक एवं चिल्लर विक्रेताओं ने रखा बंद, सब्जी विक्रेता संघ ने जताया आभार

बालाघाट. जिले में बढ़ते कोरोना महामारी से चितिंत सब्जी एवं फल व्यापारियों ने सप्ताह में सोमवार को एक दिवसीय स्वैच्छिक लॉक डाउन का निर्णय लिया है. जिसका असर सोमवार 13 सितंबर को देखने को मिला. शहर की सब्जी एवं फल मंडी से लेकर बाजार तक में सन्नाटा पसरा रहा. थोक व्यापारियों के साथ भी चिल्लर सब्जी विक्रेताओं ने एकजुटता के साथ कोरोना बीमारी पर अंकुश लगाये जाने को लेकर स्वस्फूर्त होकर बंद रखा. शहर में सब्जी और फल का व्यवसाय पूरी तरह बंद रहा है. शहर के कोने-कोने में दिखाई देने वाली सब्जी दुकानंे पूरी तरह से बंद रही.  

गौरतलब हो कि जिले में बढ़ते कोरोना मरीजों के मामले ने लोगों को चितिंत कर दिया है, अनलॉक-4 के बाद सभी व्यापारिक और व्यवसायिक गतिविधियां खुल गई है, साथ ही अब परिवहन भी बदस्तूर जारी है. जिससे जिले में कोरोना मरीजांे की संख्या निरंतर बढ़ते जा रही है, जिले में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 6 सौ के करीब पहुंच गया है. जिसको लेकर चिंता जाहिर करते हुए सब्जी एवं फल विक्रेता संघ के आव्हान पर सप्ताह में एक दिन प्रति सोमवार को मंडी और बाजार में थोक एवं चिल्लर विक्रेताओं द्वारा एक दिन बंद रखे जाने का फैसला लिया है, ताकि कोरोना महामारी की चेन को तोड़ा जा सके. इसी कड़ी में 13 सितंबर सोमवार को सब्जी और फल व्यवसायियों द्वारा स्वैच्छिक रूप से बुलाये गये व्यवसाय लॉक डाउन का अच्छा प्रतिसाद देखने को मिला. उंगली में गिने जाने लायक कुछ व्यापारी को छोड़कर सभी थोक एवं चिल्लर व्यापारियों के मिले प्रतिसाद को देखते हुए सब्जी एवं फल विक्रेता संघ के जिलाध्यक्ष बबलु साव और भाजपा व्यापारी प्रकोष्ठ के संयोजक एवं फल व्यापारी श्याम लालवानी ने सभी थोक एवं चिल्लर व्यापारियों का आभार जताया है.  

लटके रहे थोक विक्रेता की दुकान पर ताले, सूनी पड़ी रही गुमटी

कोरोना महामारी के कारण व्यवसाय को एक दिन बंद रखने का जो बड़ा फैसला सब्जी एवं फल के थोक एवं चिल्लर विक्रेताओं ने किया है, उसको लेकर उनकी सराहना हो रही है. सोमवार को व्यवसाय के स्वैच्छिक लॉक डाउन के चलते थोक सब्जी एवं फल विक्रेताओं के दुकानों पर ताले लटके रहे. जबकि चिल्लर सब्जी विक्रेताओं की गुमटी सूनी पड़ी रही. अध्यक्ष बबलु साव ने बताया कि सप्ताह में प्रति सोमवार को सब्जी एवं फल के थोक एवं चिल्लर विक्रेताओं की बैठक में लिये गये सर्वसम्मति से निर्णय के कारण कोरोना महामारी की चेन तो तोड़ने सभी सब्जी एवं फल विक्रेता साथियों ने पूरा सहयोग किया. जिसके लिए संगठन सभी थोक एवं चिल्लर दुकानदारों का आभार व्यक्त करता है. भाजपा व्यापारी प्रकोष्ठ संयोजक एवं फल विक्रेता श्याम लालवानी ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना को बढ़ने से रोकने के लिए उसकी चेन को तोड़ना जरूरी है, जिसके लिए स्वस्फूर्त होकर थोक एवं चिल्लर सब्जी एवं फल विक्रेताओं ने सर्वसम्मति से निर्णय लेकर सोमवार को संपूर्ण कारोबार लॉक डाउन रखने का निर्णय लिया. जिसका खासा असर शहर में देखने को मिला है. उन्होंने शहर के अन्य व्यवसायिक संगठनों के लोगों से भी अपील की कि वह सप्ताह में एक दिन स्वैच्छिक लॉक डाउन को अपनाये, ताकि कोरोना की चेन ऑफ ट्रांसमिशन को तोड़ा जा सकें.

इस दौरान उपाध्यक्ष प्रकाश पालेवार, राकेश सेवईवार, मुन्ना डोहरे, सुमित चौरे, राजु बुरडे, संतोष सोनवाने, कमलेश भारद्वाज सहित अन्य सब्जी एवं फल व्यापारी मौजूद थे.  


Web Title : FROM VEGETABLE AND FRUIT MANDI TO MARKET, THE WHOLESALE AND CHILLERS VENDORS KEPT CLOSED DUE TO MONDAY LOCKDOWN, VEGETABLE VENDORS ASSOCIATION EXPRESSES GRATITUDE