पहलवानों को न्याय दिलाये सरकार-तपेश असाटी, राष्ट्रीय महिला पहलवानों के समर्थन में ड्रिस्क्टि स्पोट्स एकेडमी

बालाघाट. कुश्ती महासंघ के निर्वतमान अध्यक्ष और भाजपा सांसद ब्रजभूषण शरणसिंह के खिलाफ, शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे पहलवानों के साथ, जिस तरीके से दिल्ली पुलिस ने बीते 28 मई को बर्बरता की और उन्हें आज भी न्याय के लिए भटकना पड़ रहा है, उस पर अब खेल संगठनों का समर्थन पहलावनों के साथ दिखाई देने लगा है.  

गौरतलब हो कि कुश्ती महासंघ के निर्वतमान अध्यक्ष और भाजपा सांसद ब्रजभूषण शरणसिंह के खिलाफ, महिला पहलवानों के साथ यौन शोषण, मामले में अपराध दर्ज होने के बावजूद कोई कार्यवाही नहीं होने से पहलवान नाराज है और इसका सीधा असर केन्द्र सरकार पर भी पड़ रहा हैं. जिस देश में एक महिला राष्ट्रपति हो और जिस देश की सरकार बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ की बात करती हो, वहां बेटियो को न्याय पाने में हो रही देरी की आग दिल्ली और आसपास से निकलकर छोटे जिलो और कस्बो तक पहुंचने लगी है और पहलवानों को न्याय दिलाने खेल संगठन, समर्थन का दावा कर रहे है.  

जिले में खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने का काम कर रही ड्रिस्क्टि स्पोटर््स एकेडमी ने केन्द्र सरकार से जल्द से जल्द महिला पहलवानों को न्याय दिलाने की बात कही हैं. जिलाध्यक्ष तपेश असाटी ने कहा कि देश की राष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ जो रहा है वह ठीक नहीं है और उनके साथ जिस तरह से दिल्ली पुलिस ने बर्बरता दिखाते हुए शांतिपूर्ण आंदोलन को कुचलने और खिलाड़ियो को कुचलने और घसीटने की कार्यवाही की है, हम उसकी निंदा करते है और यह देश के खेल जगत के लिए भी दुर्भाग्यपूर्ण है. ऐसे में कोई भी अभिभावक, खेलो में बेटियांे को आगे बढ़ाने से पहले विचार करेंगा और फिर देश में खेल में खिलाड़ी आगे नहीं बढ़ेंगे. प्रेस को जारी किये बयान में ड्रिस्क्टि स्पोटर््स एकेडमी जिलाध्यक्ष तपेश असाटी, सचिव अभिषेक पांडे, देवेंद्रसिंह चंदेल,  आशीष मिश्रा, आदित्य पंडित, श्रेयांश वैद्य और भानुप्रताप चौधरी ने कहा कि देश में खेल और खिलाड़ियों को सम्मान मिले, इसका ध्यान सरकार को रखना है, सरकार जल्द से जल्द इस मामले पर निर्णय ले और कार्यवाही करें, दोषी होना या नहीं होना यह अदालत तय करेगी.


Web Title : GOVERNMENT DEMANDS JUSTICE FOR WRESTLERS, DRISCTY SPORTS ACADEMY IN SUPPORT OF NATIONAL WOMEN WRESTLERS