छात्रा को अधकच्चा भोजन और दूषित जल पिलाने वाली छात्रावास अधीक्षक निलंबित, प्राचार्य की भी वेतन वृद्धि रोकने का कमिश्नर को भेजा प्रस्ताव

बालाघाट. 11 जनवरी को फुड पाईजनिंग से एकलव्य आदर्श कन्या छात्रावास की 21 छात्राओं के बीमार होने के मामले के बाद की गई जांच में यह सामने आया कि छात्रावास अधीक्षक द्वारा बच्चों को अधकच्चा और जला भोजन के साथ ही दूषित पेयजल पिलाया जा रहा है, जिससे छात्राआंे की हालत बिगड़ने पर उन्हें उपचारार्थ चिकित्सालय में भर्ती कराना पड़ा. जिसकी जांच रिपोर्ट और फुड पाईजनिंग के कारण छात्राओं के बीमार होने की घटना को गंभीरता लेते हुए कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा ने एकलव्य आदर्श आवासीय छात्रावास बैहर की अधीक्षक श्रीमती ललिता धुर्वे को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. इसके साथ ही विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य मिनेश कुमार लानगे की एक वेतन वृद्धि असंचयी प्रभाव से रोकने के लिए जबलपुर संभाग को कमिश्नर को प्रस्ताव भेजा गया है.

11 जनवरी को हुई घटना के संबंध में बैहर एसडीएम तन्मय वशिष्ट शर्मा द्वारा जांच करने पर पाया गया कि अधीक्षिका द्वारा छात्रावास में छात्राओं को कच्चा, जला हुआ एवं कम मात्रा में नाश्ता दिया जाता है. छात्रावास में शुद्ध पेयजल भी नहीं मिल रहा था छात्राओं को दूध माह में चार-पांच दिन ही दिया जाता था. छात्राओं को मेन्यू के अनुसार भोजन नहीं दिया जा रहा था. छात्रावास अधीक्षक श्रीमती ललिता धुर्वे द्वारा छात्रावास की छात्राओं के भोजन की गुणवत्ता पर ध्यान नहीं देने एवं अपने कर्तव्यों के प्रति लापरवाही बरतने के कारण उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय कार्यालय विकासखंड अधिकारी बैहर रखा गया है.

इसी प्रकार विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य श्री लानगे द्वारा एक दिन भी छात्रावास का निरीक्षण नहीं करने एवं वहां की व्यवस्थाओं पर ध्यान नहीं देने के कारण उनकी एक वेतन वृद्धि रोकने का प्रस्ताव जबलपुर संभाग के कमिश्नर को भेजा गया है.


Web Title : HOSTEL SUPERINTENDENT SUSPENDED FOR PROVIDING UNCOOKED FOOD AND CONTAMINATED WATER TO STUDENT, PRINCIPAL ALSO SENDS PROPOSAL TO COMMISSIONER TO STOP SALARY HIKE