कांग्रेसी हो तो मान, सम्मान के लिए लड़ो, जिला प्रभारी तरूण भनोट ने कांग्रेस में फूंका जोश, सोमवार को राशि दोगुना करने के मामले में कांग्रेस करेगी प्रशासन से मुलाकात

बालाघाट. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने बालाघाट में कमजोर होती कांग्रेस को देखते हुए जहां पूर्व में अपने विश्वसनीय पं. गंगाप्रसाद तिवारी को जिला प्रभारी बनाया था, लेकिन उनके प्रभार में बालाघाट में कांग्रेस एकजुट नहीं हो सकी. जिसकी मिल रही रिपोर्ट के बाद फिर कभरी कांग्रेस का गढ़ रहे बालाघाट में कांग्रेस संगठन को और अधिक मजबूत करने तत्कालीन कांग्रेस सरकार में वित्तमंत्री रहे तरूण भनोट को जिले का प्रभारी बनाया है.  बालाघाट जिले का प्रभार मिलने के बाद पहली बार पूर्व वित्तमंत्री और जिले के प्रभारी तरूण भनोेट 20 मई को बालाघाट पहुंचे और जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय में संगठन पदाधिकारी, विधायक, युवा कांग्रेस, एनएसयूआई, महिला कांग्रेस, सेेवादल सहित कांग्रेस के प्रकोष्ठ पदाधिकारियो की बैठक लेकर जोश फूंकने का काम किया.

पहले सुनी सबकी बात

जिला कांग्रेस कार्यालय में आयोजित कांग्रेेस की बैठक में बतौर प्रभारी पहुंचे पूर्व वित्तमंत्री तरूण भनोट ने बारी-बारी से सभी संगठन पदाधिकारी, विधायक, पूर्व विधायक, अनुषांगिक संगठन और पार्षदोें की बात को सुना. इस दौरान कईयोें ने संगठन को लेकर शिकायत रखी तो कईयों ने कांग्रेस को आगामी पंचायत एवं नगरीय निकाय चुनाव तथा आम विधानसभा चुनाव को देखते हुए विधायकों, पदाधिकारियों को वार्ड, पंचायत की जिम्मेदारी देने के साथ ही बतौर प्रभारी उनसे विधानसभा में बैठक लेनी की बात रखी.

गौरीशंकर बिसेन के खिलाफ कोई मुद्दा है तो आंदोलन करें, कुछ सेट होंगे, पूरी कांग्रेस तो नहीं

जिला प्रभारी पूर्व वित्तमंत्री तरूण भनोट ने बैठक में लगभग सभी पदाधिकारियोें और विधायक एवं पूर्व विधायकों की बैठक के बाद अपनी बात की शुरूआत करते हुए बताया कि जिस तरह से लड़का या लड़की की शादी करने के लिए हमें लड़के या लड़के बारे में आपस के रिश्तेदारों और संबंधियोें से पता करते है, वैसे ही हमें राजनीति में आपसी सामंजस्य को बनाये रखने में करना है. उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में महिला अत्याचार, बढ़ती महंगाई, भ्रष्टाचार सहित कई मुद्दे है, लेकिन इन मुद्दो से भाजपा ध्यान भटकाकर धार्मिक लड़ाई में उलझा देती है. जबकि कांग्रेस घर में है, हम संबंध बना रहे है. जिनका आजादी में कोई योगदान नहीं, वह आज साहूकार बने है. उन्होंने कहा कि यदि गौरीशंकर बिसेन के खिलाफ कोई मुद्दा है तो उसे उठाया जायें, यदि कोई दो-चार कांग्रेस सेट है तो होने दो लेकिन लड़ना तो पड़ेगा और लड़ना तुम्हें है, मैं सहयोगी केे रूप में खड़ा रहूंगा. उन्होंने कहा कि यह सरकार हर मुद्दे पर विफल है और साम्प्रदायिक फैला रही है, ऐसे डरपोक सरकार से हमें डरने की आवश्यकता नहीं है. कांग्रेसी हो तो मान-सम्मान के लिए लड़ो, खड़े हो क्योंकि लड़ना तो पड़ेगा ही.

नेताओं के फ्लेक्स नहीं, मुद्दो के फ्लेक्स लगाकर करें जागरूक, कार्यकारी अध्यक्ष नितिन को दी जिम्मेदारी

जिला कांग्रेस कमेटी के युवा कार्यवाहक जिलाध्यक्ष नितिन भोज को जिला प्रभारी तरूण भनोट ने कहा कि जिले में नेताओं के फ्लेक्स से ज्यादा, ऐसे फ्लेक्स लगाओ, जिससे जनता, भाजपा सरकार में बढ़ते पेट्रोलियम पदार्थ, बढ़ती महंगाई, बढ़ते बिजली बिल, खेती, रोजगार सहित अन्य मुद्दो को जागरूक हो सके. जिसके लिए फ्लेक्स में तत्कालीन केन्द्र और 15 महिने की कमलनाथ जी की सरकार के कार्यो का तुलनात्मक अध्ययन दिया जायें, ताकि जनता उसे देखे और पता चले कि कांग्रेस और भाजपा की राजनीति में कितना अंतर है, जिसके लिए उन्होंने कांग्रेस कार्यकारी जिलाध्यक्ष युवा नितिन भोज को इसकी जिम्मेदारी दी. उन्होंने कहा कि फ्लेक्स में हमारी और किसी की फोटो न लगाये, एक ओर पार्टी चिह्रन और कमलनाथ जी का फोटो लगाये और नीचे निवेदक में समस्त कांग्रेस प रिवार लिखा हो.  

राशि दोगुना मामले में सोमवार को प्रशाासन से मिलेगी कांग्रेस, मानसुन सत्र में विधानसभा में कांग्रेस उठायेगी मामला

बैठक के बाद प्रेस से संक्षिप्त चर्चा में जिला प्रभारी तरूण भनोट ने कांग्रेस के युवाओें और बुजुर्गो में दिखे जोश की सराहना करते हुए कहा कि भाजपा के कुशासन को उखाड़ने, कांग्रेस पूरी तरह से तैयार है और नगरीय निकाय एवं पंचायत के चुनाव कांग्रेस पूरे ताकत के साथ लड़ेगी. कांग्रेस का कोट पहनकर अलग-अलग वकालत करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि आज बैठक में इसका निर्णय लिया गया है कि सभी कांग्रेसी व्यक्तिगत नहीं बल्कि सामूहिक रूप से आम जनता, किसान, गृहणी, व्यापारी, युवाओं सहित अन्य जनता से जुड़े मुद्दो को उठायेंगे. राशि के दोगुना करने के मामले में जिला प्रभारी तरूण भनोट ने भाजपा सरकार और उसके पदाधिकारियों पर तीखा हमला बोला है उन्होेंने कहा कि पार्टी की युवा विधायक सुश्री हिना कावरे द्वारा जब विधानसभा में ध्यानाकर्षण के माध्यम से चल रहे चिटफंड की जानकारी दी थी तो प्रदेश सरकार और जिले का प्रशासन खामोश क्यो था? उन्होंने कहा कि शासन और प्रशासन के मौन रहने से आज जिले के हजारों-हजार लोगों ने अपना करोड़ो रूपये इसमें लगा दिया है. जिसके लिए प्रदेश सरकार और जिले का प्रशासन दोषी है.

हम प्रतिबद्ध है कि इस मामले को लेकर सड़क से लेकर सदन तक कांग्रेस अपनी आवाज बुलंद करेगी. जिसकी शुरूआत आगामी सोेमवार को पूरे जिले के कांग्रेसी, कलेक्टर कार्यालय में जाकर प्रशासन से इस मामले में चर्चा करेंगे और पूरे प्रदेश में कांग्रेस इस मुद्दो को पूरी ताकत के साथ उठायेगी. यही नहीं बल्कि आगामी मानसून सत्र में भी इस मुद्दे को प्रदेश के सभी कांग्रेसी विधानसभा में उठाकर, सरकार को मजबूर कर देंगे कि वह लोगों का डूबा पैसा वापस करें. उन्होंने कहा कि जिले के लोगो की गाढ़ी कमाई लूटने वालो के लिए भाजपा जिम्मेदार है. जिसको इसका जवाब देना चाहिये.

जिला प्रभारी और नवनियुक्त कार्यकारी जिलाध्यक्ष का कार्यकारी जिलाध्यक्ष राजा सोनी ने किया स्वागत

बालाघाट प्रभारी बनकर आये पूर्व वित्तमंत्री तरूण भनोट का सर्किट हाउस में और जिला कार्यकारी अध्यक्ष नितिन भोज का जिला कांग्रेस कार्यालय मेें कार्यकारी जिलाध्यक्ष राजा सोनी ने पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया. जिला कांग्रेस कार्यालय में कांग्रेस जिलाध्यक्ष सहित विधायको एवं पदाधिकारियोें ने नवनियुक्त जिलाध्यक्ष नितिन भोज का स्वागत किया.

यह रहे उपस्थित

जिला कांग्रेस कार्यालय में आयोजित कांग्रेस की बैठक में जिला प्रभारी एवं पूर्व वित्तमंत्री तरूण भनोट, जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष विश्वेश्वर भगत, एआईसीसी पूर्व सदस्य श्रीमती पुष्पा बिसेन, कार्यकारी जिलाध्यक्ष राजा सोनी, नितिन भोज, विधायक तामलाल सहारे, संजय उईके, सुश्री हिना कावरे, पूर्व विधायक मधु भगत, श्रीमती केशर बिसेन, हीरासन उईके, श्रीमती अंजु जायसवाल, प्रदेश सचिव भीम फुलसुंघे, अनूपसिंह बैस, जुगल शर्मा, शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष श्याम पंजवानी, विक्की पटेेल, आशुतोष बिसेन, सुकदेवमुनी कुतराहे, अंशुल अवस्थी, नेता प्रतिपक्ष रामभाऊ पंचेश्वर, शफकत खान, शेषराम राहंगडाले, अनिल कसार, अशोकसिंह बैस, अल्लारक्खा, प्रवीण मदनकर, लोमहर्ष बिसेन, वैभव बिसेन, ओपल राहंगडाले, शानू राय, निधि मॉडल, सौरभ लोधी, विजय अग्रवाल, तबरेज खान, भुरू पटेल, भाउराम गाड़ेश्वर, नवीन चौधरी, बलदेव गुप्ता सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी उपस्थित थे.


Web Title : IF YOU ARE A CONGRESSMAN, FIGHT FOR HONOUR, DISTRICT IN CHARGE TARUN BHANOT INFUSES ENTHUSIASM IN CONGRESS, CONGRESS WILL MEET THE ADMINISTRATION ON MONDAY IN THE MATTER OF DOUBLING THE AMOUNT