जय मां वैनगंगा माता...धर्मप्रेमियो ने की मां वैनगंगा की महा आरती

बालाघाट. जिले की जीवनदायिनी मां वैनगंगा और जिले को नई पहचान देने जिला तैराकी संघ जिलाध्यक्ष संजीव भाऊ अग्रवाल और सचिव महेन्द्र सुराना के नेतृत्व में जिले में एक अनूठी पहल की शुरूआत 18 दिसंबर को पूर्णिमा से की गई थी. जिसकी निरंतरता को बनाये रखते हुए आज 17 जनवरी को जय मां वैनगंगे माता.. . के साथ धर्मप्रेमी जनता ने मां वैनगंगा की महाआरती की. 17 जनवरी को पूर्णिमा पर नगर के गणमान्य नागरिको और जिला तैराकी संघ के पदाधिकारियो और की उपस्थिती में मां वैनगंगा की महाआरती बजरंग घाट में वैनगंगा नदी के तट पर की गई.

जिला तैराकी संघ अध्यक्ष संजीव भाऊ अग्रवाल ने बताया कि समिति द्वारा प्रत्येक माह की पूर्णिमा को मां वैनगंगा की महाआरती की तय किये गये कार्यक्रम के तहत विगत 18 दिसंबर को पूर्णिमा पर मां वैनगंगा की महाआरती की गई थी. जिसे निरंतर प्रत्येक माह कराये जाने की मंशा से 17 जनवरी को पूर्णिमा के अवसर पर महाआरती का आयोजन सायंकाल बजरंग घाट में किया गया. महाआरती का आयोजन कोविड नियमों के तहत किया गया. सचिव महेन्द्र सुराना ने बताया कि दिसंबर 2021 से पूर्णिमा पर जिला तैराकी संघ द्वारा जिले मंे एक नई पहल करते हुए मां वैनगंगा की महाआरती करने का निर्णय लिया गया था. जो विगत माह की पूर्णिमा से प्रारंभ हो गई है और प्रत्येक माह की पूर्णिमा पर अनवरत रूप से होगी. सोमवार की शाम पूर्णिमा पर गोधूली बेला पर मां वैनगंगा की महाआरती की गई. यह धर्म जागरण और विलुप्त होती नदियों के संरक्षण के उद्देश्य से मां वैनगंगा की महाआरती का आयोजन किया जा रहा है, उन्होंने बताया कि इसके माध्यम से जिले को एक नई पहचान देना है, साथ ही आगामी शरद पूर्णिमा पर मां वैनगंगा महोत्सव का आयोजन किया जाना है. जिसमें अधिक से अधिक धर्मप्रेमी लोग जुड़े, यही इसका उद्देश्य है.

17 जनवरी को पूर्णिमा पर गोधूली बेला में बजरंग घाट में वैनगंगा नदी के तट पर मां वैनगंगा की महाआरती में अभय सेठिया, रमेश रंगलानी, राकेश सेवईवार, अध्यक्ष संजीव भाउ अग्रवाल, के. के. अग्रवाल, विजय वर्मा, राजेश वर्मा, संयोग कोचर, सहित तैराकी संघ के पदाधिकारी सदस्य एवं नगर के गणमान्य नागरिक मौजूद थे.


Web Title : JAI MAA VANGANGA MATA... DHARMAPREMIS PERFORM MAHA AARTI OF MOTHER VANGANGA