चोरी को रोकने नाकाम लालबर्रा थाना प्रभारी लाईन अटैच

बालाघाट. जिले मंे चोरों की सक्रियता का खामियाजा अब पुलिसकर्मियों को उठाना पड़ रहा है. जहां विगत दिनों जिला मुख्यालय में चोरी करते रंगेहाथ पकड़े गये चोर के कोतवाली थाना से भाग जाने की घटना में थाना प्रभारी सहित एएसआई और आरक्षकों को लाईन अटैच कर दिया गया था. वहीं लालबर्रा में विगत दिनों एक ही रात में पांच जगह पर दुकान और घरों में चोरी की वारदात के बाद फिर क्षेत्र के औल्हयाकन्हार और शांतिनगर में चोरी की घटना से, क्षेत्र में चोरियों की घटनाओं पर अंकुश लगाने में नाकाम लालबर्रा थाना प्रभारी रघुनाथ खातरकर को पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने लाईन अटैच कर दिया है. सूत्रों की मानें तो पुलिस अधीक्षक के मौखिक आदेश पर की गई कार्यवाही के बाद थाना प्रभारी रघुनाथ खातरकर ने थाने से रवानगी भी ले ली है, हालांकि मीडिया सूत्रों का कहना है कि उन्हें लाईन अटैच नहीं बल्कि रिलिव किया गया है, लेकिन जिस प्रकार से पूरे जिले में जिस प्रकार से चोरों ने अपना आतंक मचा रखा है, उससे आम लोगों में अपनी संपत्ति की सुरक्षा को लेकर भय पैदा हो गया है. वहीं पुलिस के गश्त के बावजूद चोर, चोरी कर रहे है. जिससे पुलिस गश्त पर भी सवाल उठना लाजिमी है.  

बताया जाता है कि थाना प्रभारी रघुनाथ खातरकर के कार्यकाल में अपराधों पर उतना अंकुश नहीं लग पाया, जितना लगना था, बल्कि अपराध बढ़े भी. यही नहीं बल्कि चोरी की घटनाओं को रोकने भी वह कामयाब नहीं हो पाये. हालांकि चोरी की घटना केवल लालबर्रा में नहीं बल्कि खैरलांजी सहित अन्य स्थानो में बढ़ रही है, बहरहाल मामला अधिकारी को रिलिव करने से जुड़ा है तो कोई बात नहीं, लेकिन यदि कार्यवाही से जुड़ा है तो पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी को अन्य थानो में हुई चोरी को गंभीरता से लेकर वहां भी प्रशासनिक कसावट लाने की आवश्यकता है, जिसके लिए फेरबदल करके भी नाम न करने वालों को एक संदेश दिया जा सकता है.

गौरतलब हो कि गत दिनों जिले में चोरियों की वारदात में खैरलांजी में कई स्थानो में एक ही रात में हुई चोरी की घटना के बाद लालबर्रा में एक ही रात में पुलिसकर्मी के घर सहित 5 स्थानो में चोरी की वारदात ने पुलिस सुरक्षा को सवालों के घेरे में ला दिया था. वार्ड क्रमांक 18 अमोली में निवासरत नंदाबाई चौहान बीती रात अपने सहेली के घर चली गई थी. घरेलु कामकाज करने वाली नंदाबाई बीती रात बारिश होने के कारण अपनी सहेली के यहां ही सो गई और 4 सितंबर की सुबह वह घर पहुंची तो घर का ताला टूटा था. यही नहीं बल्कि घर में लगे सीसीटीव्ही कैमरे भी गायब थे. महिला ने पुलिस को बताया कि नगद 15 हजार रूपये सहित दो सोने की अंगूठी, पर्स में रखा झुमका चोरी हो गया है. जबकि बाजार स्थित जितेन्द्र जेवरानी की दुकान के पीछे शटर का ताला तोड़कर चोर, काउंटर में रखे 15 हजार रूपये, पास ही स्थित किशनचंद फगवानी की साजन किराना से 15 सौ रूपये और बाजार स्थित राजेश करमिले के किराना दुकान से अनुमानित कीमत 50 हजार रूपये के राजश्री के बोरे और मनोहर बिड़ी के बक्से चोर लेकर फरार हो गये है. यही नहीं बल्कि थाना में ड्युटी कर रहे पुलिसकर्मी के घर भी चोरो ने घुसकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था.


Web Title : LALBARRA POLICE STATION IN CHARGE LINE ATTACHED TO PREVENT THEFT