नेताओं, अधिकारियों और योग साधकों ने किया योग, सामूहिक योग दिवस कार्यक्रम का उत्कृष्ट विद्यालय में किया गया आयोजन, स्वास्थ्य जीवन के लिए योग और ध्यान आवश्यक-सांसद भारती

बालाघाट. आज योग केवल अध्यात्मिक केन्द्रो में नहीं दिखती, बल्कि विश्व के कोने-कोने से योग की तस्वीरें आ रही है, यह आत्मिक बोध की तस्वीरें है, यह सहज-स्वाभाविक, साझी मानवीयता की तस्वीरे है. आज योग पर्व बन गया है, योग केवल व्यक्तिमात्र के लिए संपूर्ण मानवता के लिए है. व्यस्ततम जिंदगी से अपने लिए समय निकालकर, अपने आप से प्यार करते हुए स्वास्थ्य जीवन के लिए योग और ध्यान आवश्यक रूप से करे. यह बात विश्व योग दिवस पर जिलास्तरीय योग दिवस कार्यक्रम में अतिथि सांसद भारती पारधी ने कही.

21 जून को विश्व अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर आयोजित जिलास्तरीय योग दिवस कार्यक्रम का आयोजन नगर के उत्कृष्ट विद्यालय परिसर में किया गया. जिसमें प्रमुख रूप से सांसद भारती पारधी, नपाध्यक्ष भारती सुरजीतसिंह ठाकुर, पूर्व नपाध्यक्ष रमेश रंगलानी, गायत्री परिवार के वरिष्ठ संरक्षक ट्रस्टी एवं सनातन महासभा अध्यक्ष महेश खजांची, कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा, पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ, जिला पंचायत सीईओ, योग आयोग अध्यक्ष तपेश असाटी सहित अधिकारी, कर्मचारी, योग साधक और छात्र, छात्राएं मौजूद थी.  

विश्व योग दिवस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नपाध्यक्ष भारती सुरजीतसिंह ठाकुर ने कहा कि अपनाओ योग और भगाओ रोग, इस दिन को जीवन का मुख्य अंग बनाए. योग सिर्फ आज ही नहीं बल्कि हर दिन के लिए करें. जीवन में योग के चरणों को उतारने से मानसिक शांती मिलती है. योग अर्थात जुड़ना है. यानी उस चेतना से जुड़े जो बताए कि जीवन क्यों मिला है.  21 जून को मुख्यालय में आयोजित जिलास्तरीय योग दिवस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री का लाईव प्रसारण देखा गया. जिसके बाद योग दिवस में, जनप्रतिनिधियों, प्रशासनिक अधिकारियों, योग साधकों, शिक्षकों और लोगों ने विश्व योग दिवस पर योग की विभिन्न आयामो को करके, फिट रहने का संदेश दिया. मुख्यालय सहित पूरे जिले में विश्व योग दिवस पूरे उत्साह के साथ मनाया गया.  

गौरतलब हो कि पिछले कई वर्षो में योग के प्रति लोगों की जागरूकता बढ़ी है, आजकल की भागदौैड़ वाली जिंदगी मेें खुद को स्वस्थ और तनाव से मुक्त रहने के लिए लोग योेगा करते है, योग करने से आप खुद को कई तरह की बीमारियों से बचा सकते है, स्वस्थ जीवन जीने के लिए अच्छे खान-पान के साथ योेग करना बहुत जरूरी है, योग करने से आपका शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहता है, इसलिए जरूरी है कि आप हर सुबह उठकर योग करें.  

अधिकारियों

Web Title : LEADERS, OFFICIALS AND YOGA PRACTITIONERS PERFORM YOGA, MASS YOGA DAY PROGRAM ORGANIZED IN EXCELLENT SCHOOL, YOGA AND MEDITATION NECESSARY FOR HEALTHY LIFE MP BHARTI