मॉयल अंडरग्राउंड में मॉयल कर्मी की संदेहास्पद मौत

बालाघाट. मुख्यालय से लगभग 5 किलोमीटर दूर स्थित मॉयल खदान के लगभग साढ़े 13 सौ मीटर अंदर काम कर रहे मॉयलकर्मी की मौत हो गई. चूंकि मौत का कारण अज्ञात होने से मामला संदेहास्पद प्रतित हो रहा है.   बताया जाता है कि मूलतः तिरोड़ी निवासी 36 वर्षीय सुखदास पिता भैयालाल धुर्वे, विगत 15 वर्षो से भरवेली मॉयल में कार्यरत रहते हुए भरवेली मॉयल क्वार्टर में निवासरत था. जो बीते मंगलवार की रात्रि मॉयल के लगभग साढ़े 13 सौ मीटर नीचे अंडरग्राउंड में अपने साथियो के साथ 31 नंबर ब्लॉक में काम कर रहा था.   

 इसी दौरान वह कहीं चला गया था, जब काम कर रहे अन्य साथी 35 नंबर ब्लॉक की तरफ गये तो वहां उन्हें सुखदास का शव पड़ा दिखाई दिया. जिसके बाद वहां चीख-पुकार मच गई. जिसकी सूचना साथी कर्मचारियों से अधिकारियों को मिलने के बाद मॉयल कर्मी सुखदास के शव को अंदर से बाहर लाया गया. जहां से उसे बालाघाट के एक निजी अस्पताल लाया गया. जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया और पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा. जहां अस्पताल चौकी पुलिस ने मामले की सूचना मिलने पर मृतक के परिजनों के बयान दर्ज कर पंचनामा कार्यवाही कर शव का पीएम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है.  

यह मामला इसलिए भी संदेहास्पद नजर आ रहा है कि सुखदास जब साथियों के साथ 31 नंबर ब्लॉक में कार्य कर रहा था तो वह 35 नंबर ब्लॉक में कैसे चले गया. उसकी हद्रयगति रूकने से मौत हुई है, या खदान के अंदर किसी दुर्घटना से, फिलहाल यह जांच का विषय है और पीएम में इसका खुलासा हो जायेगा. जिससे मामला संदिग्ध नजर आ रहा है.


Web Title : MOIL WORKER DIES AT MOIL UNDERGROUND