18 दिसंबर पूर्णिमा को गोधुली बेला पर बजरंग घाट में होगी मां वैनगंगा की महाआरती

बालाघाट. नर्मदा महोत्सव की तर्ज पर आगामी शरद पूर्णिया या कार्तिक पूर्णिमा को जिला तैराकी संघ द्वारा आगामी वर्ष से वैनगंगा महोत्सव आयोजित किये जाने की तैयारियों को प्रारंभ कर दिया गया है. जिसको लेकर प्रथम तैयारी की शुरूआत प्रतिमाह आने वाली पूर्णिमा को मां वैनगंगा की महाआरती से की जा रही है, मां वैनगंगा की पूर्णिमा को पहली महाआरती का आयोजन आगामी 18 दिसंबर को किया गया है. जिला तैराकी संघ जिलाध्यक्ष संजीव भाऊ अग्रवाल और सचिव महेन्द्र सुराना ने बताया कि जिला तैराकी संघ के नवप्रयास के रूप में प्रतिमाह की पूर्णिमा को बजरंग घाट में मां वैनगंगा की महाआरती करने का निर्णय संघ द्वारा लिया गया. जिसकी प्रथम शुरूआत आगामी 18 दिसंबर शनिवार को गोधुली बेला संध्या 5. 15 बजे मां वैनगंगा की महाआरती का आयोजन बजरंग घाट में किया गया है.  

उन्होंने बताया कि यह जिले और खासकर बालाघाट के लिए सौभाग्य का विषय है कि हम मां वैनगंगा नदी के पावन तट के किनारे निवास करते है, मां वैनगंगा की पतित, पावन जलधारा जिले के लिए जीवनदायिनी है. जीवनदायिनी मां वैनगंगा का श्रद्वाभाव से पूजन कर जिले की इस पहचान को एक नई पहचान दिलाने के भाव से जिला तैराकी संघ द्वारा एक अनूठी पहल की जा रही है और आगामी समय में शरद पूर्णिया या कार्तिक पूर्णिमा पर नर्मदा महोत्सव की तर्ज पर मां वैनगंगा महोत्सव का आयोजन भी किये जाना प्रस्तावित है.

जिला तैराकी संघ ने आगामी 18 दिसंबर को पूर्णिमा के दिन संध्या 5. 30 बजे बजरंगघाट में आयोजित मां वैनगंगा के पूजन और महाआरती में जिले के समस्त धर्मप्रेमी, सामाजिक, राजनीतिक और जिले के प्रबुद्धजनों से उपस्थिति के साथ ही अपने साथ महाआरती के लिए दीपक लाने की अपील की गई है.


Web Title : MAHAAARTI OF MAA VANGANGA TO BE HELD AT BAJRANG GHAT ON GODHULI BELA ON DECEMBER 18 PURNIMA