पूजापाठ से ज्यादा शांति सेवा कार्यो से मिलती है-प्रदीप जायसवाल, नर सेवा, नारायण सेवा के सूत्र पर आसाटी वैश्य विकास समिति ने किया निःशुल्क स्वास्थ्य एवं मोतियाबिंद ऑपरेशन शिविर

बालाघाट. जिले में गांव-गांव में सामाजिक के माध्यम से शिविरों का आयोजन किया जा रहा है, जिससे लोगों में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता बढ़ी है इससे उस मरीज को तत्कालिक लाभ मिल जाता है, स्वास्थ्य शिविरों के माध्यम से पीड़ित मानवता के सेवार्थ किये जाने वाले ऐसे कार्य से पूजापाठ से ज्यादा शांति मिलती है. यह बात प्रदेश शासन के खनिज मंत्री प्रदीप जायसवाल ने मुख्य अतिथि की आसंदी से असाटी वैश्य विकास समिति बालाघाट द्वारा स्व. जुगलकिशोर असाटी जी की पुण्य स्मृति में आयोजित निःशुल्क स्वास्थ्य एवम् मोतियाबिंद ऑपरेशन शिविर के कार्यक्रम में कही. उन्होंने स्वास्थ्य शिविर जैसे सेवार्थ कार्य किये जाने के लिए समाज और असाटी परिवार को बधाई दी और शिविर की सफलता के लिए शुभकामनायें दी.  

नर सेवा, नारायण सेवा के मूलमंत्र को ही अपना उद्देश्य एवं् लक्ष्य मानकर असाटी वैश्य विकास समिति द्वारा आज 24 जनवरी को प्रतिवर्षानुसार स्व. जुगलकिशोर असाटी की पुण्य स्मृति में सिंधु भवन में विशाल निःशुल्क स्वास्थ्य एवं मोतियाबिंद ऑपरेशन शिविर का आयोजन किया गया.  

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कार्यकारी जिलाध्यक्ष राजा सोनी ने समाजसेवा के क्षेत्र में किये जा रहे स्वास्थ्य शिविर जैसे पुणित कार्य की सराहना करते हुए कहा कि आसाटी वैश्य विकास समिति निरंतर सामाजिक सेवा में कार्य कर रही है जो प्रशंसनीय और प्रेरणादायी है. नर सेवा, नारायण सेवा में जब भी उनकी आवश्यकता होती, उनका हरसंभव सहयोग रहेगा. युवा नेता विशाल बिसेन ने असाटी वैश्य विकास समिति द्वारा किये जा रहे स्वास्थ्य शिविरों के आयोजन की सराहना करते हुए कहा कि समाज स्वास्थ्य सेवा को लेकर जागरूकता फैलाने का जो काम कर रहा है वह प्रेरणादायी है, जिसके लिए संस्था और आयोजक बधाई के पात्र है. अतिथि राजेश पाठक ने कहा कि यदि आज सबसे ज्यादा सेवा की जरूरत है तो वह शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में है और जिस प्रकार स्वास्थ्य के क्षेत्र में नर सेवा, नारायण सेवा के भाव से सामाजिक संस्थाओं की भूमिका में असाटी वैश्य विकास समिति सक्रिय भूमिका निभा रही है. समाज पूरी ईमानदारी से सामाजिक सेवा के कार्यो को करने का प्रयास कर रही है, जो प्रशंसनीय है.  

कार्यक्रम की शुरुआत स्व. जुगलकिशोर असाटी के छायाचित्र पर माल्यार्पण कर की गई. तत्पश्चात जबलपुर से पधारे चिकित्सकों डॉ. पंकज असाटी(उदर रोग विशेषज्ञ,मेडिकल कॉलेज,जबलपुर), डॉ हरिशंकर चंदेल (हृदय रोग विशेषज्ञ, प्राइम हार्ट क्लीनिक,आदित्य हॉस्पिटल जबलपुर), डॉ. श्रद्धा असाटी (मुख एवम् दंत रोग विशेषज्ञ) और  दादा वीरेंद्र पुरी जी नेत्र संस्थान ‘देवजी नेत्रालय जबलपुर’ से पधारी टीम द्वारा कार्यक्रम परिसर के दो स्थानों में की गई जांच में 350 मरीजों की निःशुल्क जांच की गई एवं् उनका उपचार किया गया.

कार्यक्रम में खनिज मंत्री प्रदीप जायसवाल, डॉ. ढालसिंह बिसेन, कांग्रेस कमेटी कार्यकारी जिलाध्यक्ष राजा सोनी, समाजसेवी राजेश पाठक, युवा कांग्रेस नेता विशाल बिसेन, चिंतामन नगपुरे, भीम फुलसुंघे, अजय मिश्रा सहित अन्य जनप्रतिनिधि और सामाजिक प्रतिनिधि मौजूद थे.

कार्यक्रम में आभार व्यक्त करते हुए स्व. जुगलकिशोर असाटी के पौत्र डॉ. अंकित आसाटी की आंखे झलक उठी और उन्होंने दादा की मृत्यु और अपने जन्मदिन के समय को याद किया. उन्होंने कहा कि उन्हीं की प्रेरणा से चिकित्सीय ज्ञान हासिल किया है, जिसके साथ सामाजिक सहयोग से वह नर सेवा, नारायण सेवा के रूप में कार्य करने का प्रयास कर रहे है. इस दौरान उन्होंने सभी आमंत्रित अतिथियों का आभार व्यक्त किया. कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि श्री प्रदीप जायसवाल जी के द्वारा स्वास्थ्य शिविर प्रभारी समाजसेवी डॉ. अंकित असाटी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में उनको पुष्पगुच्छ देकर बधाईयां प्रेषित की गई. शिविर में पधारे अतिथियों को समिति द्वारा पुष्पगुच्छ एवं् स्मृतिचिन्ह द्वारा सम्मानित किया गया. साथ ही शिविर में सेवायें देने पहुंचे चिकित्सकों को प्रदीप जायसवाल के हाथों सम्मानित किया गया. शिविर में देवजी नेत्रालय की टीम द्वारा मोतियाबिंद ऑपरेशन के लिए चयनित 70 मरीजों को तत्काल ही जबलपुर ले जाया गया. जिन मरीजों के ऑपरेशन, आने-जाने एवं खाने की व्यवस्था निःशुल्क रहेगी.


Web Title : MORE THAN THE POOJATEXT COMES FROM THE PEACE SERVICE WORKS PRADEEP JAISWAL, NAR SEVA, NARAYAN SEVA SUTRA, ASTI VAISHYA VIKAS SAMITI HAS A FREE HEALTH AND CATARACT OPERATION CAMP