ओबीसी छात्र को छात्रवृत्ति, साईंस कॉलेज और गर्ल्स कॉलेज में पीजी कक्षाओं की मांग,एनएसयूआई ने किया मंगलवार से कॉलेजो में तालाबंदी का ऐलान, राष्ट्रीय छात्र परिषद ने की सीटें बढ़ाने की मांग

बालाघाट. जिले में उच्च शिक्षा शिक्षा का सपना पाले जिले के युवाओं को महाविद्यालय में कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, यह केवल केवल एक महाविद्यालय की समस्या नहीं है बल्कि जिले के हर शासकीय महाविद्यालय की समस्यायें है, महाविद्यालय विद्यार्थियों की समस्याओं को लेकर दो छात्र संगठनों ने समस्याओं के निराकरण नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है, जहां भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन एनएसयूआई ने ओबीसी छात्रों को छात्रवृत्ति, जिले में साईंस कॉलेज और गर्ल्स कॉलेज में पीजी कक्षाओं को प्रारंभ करने की मांग को लेकर मंगलवार 12 अक्टूबर से जिले के सभी शासकीय कॉलेजो में तालाबंदी का ऐलान किया है.  

एनएसयूआई जिलाध्यक्ष दयाल वासनिक ने कहा कि विगत काफी समय से पूरे जिले में एनएसयूआई ओबीसी छात्र, छात्राओं को छात्रवृत्ति नहीं मिलने से छात्र, छात्राओं को हो रही समस्याओं से कॉलेज प्रबंधन, शासन, प्रशासन को अवगत करा रहा है लेकिन छात्रों के इस जायज हक को लेकर गूंगी, बहरी सरकार के साथ ही कॉलेज प्रबंधन और जिले के जनप्रतिनिधि कोई ध्यान नहीं दे रहे है, जिससे गरीब परिवार से आने वाले ओबीसी छात्र, छात्राओं को आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं एनएसयूआई महाविद्यालय में विद्यार्थियों के बढ़ते बोझ से एक नये साईंस कॉलेज और गर्ल्स कॉलेज में पीजी कक्षाओं को प्रारंभ करने की मांग कर रही है, लेकिन सरकार जागने का कोई प्रयास नहीं कर रही है. जिससे छात्र, छात्राओं को रही परेशानियों को लेकर एनएसयूआई ने पूरे जिले के शासकीय कॉलेजो में 12 अक्टूबर मंगलवार से ओबीसी छात्र, छात्राओं की छात्रवृत्ति, नये साईंस कॉलेज, गर्ल्स कॉलेज में पीजी कक्षाओं को चालु करने की मांग को लेकर तालाबंदी का ऐलान किया है, जो तब तक रहेगा, जब तक हमें कोई ठोस आश्वासन या निराकरण नहीं मिल जाता है, उन्होंने बताया कि इस छात्रहित के मुद्दो को लेकर एनएसयूआई के इस आंदोलन के साथ कॉलेज के सभी विद्यार्थी और विभिन्न छात्र संगठनों के लोग भी शामिल है. महाविद्यालय में तालाबंदी के ऐलान को लेकर एनएसयूआई ने कॉलेज प्रबंधन को अवगत करा दिया है.  

ओबीसी छात्रवृत्ति नहीं मिलने से पढ़ाई में आ रही परेशानियों से अवगत कराते हुए छात्रा राखी उपवंशी ने बताया कि विगत लंबे समय से ओबीसी छात्र, छात्राओं को छात्रवृत्ति नहीं मिलने से परेशानी हो रही है, जिसके लिए कॉलेज प्रबंधन प्रयास करें और छात्र, छात्राओं को उनका हक दिलाये.

दूसरी ओर राष्ट्रीय छात्र परिषद जिलाध्यक्ष प्रशांत राय और छात्रा मनीषा ठाकरे ने महाविद्यालय में सीटों में बढ़ोत्तरी किये जाने की मांग की है, ताकि उच्च शिक्षा हासिल करने का सपना पूरा हो सके. छात्रा मनीषा ने बताया कि 1 अक्टूबर से लेकर 10 अक्टूबर तक लगातार कॉलेज आ रहे है, तिथि बढ़ रही है लेकिन सीटें नहीं बढ़ रही है. वहीं परिषद जिलाध्यक्ष प्रशांत राय ने कहा कि यदि महाविद्यालय में विद्यार्थियों के प्रवेश के लिए सीटें नहीं बढ़ाई जाती है तो विद्यार्थियों के साथ जनाक्रोश रैली निकालकर चक्काजाम प्रदर्शन तक किये जायेंगे. जिसके लिए उन्होंने कॉलेज प्रबंधन को समय दिया है. जिलाध्यक्ष प्रशांत राय की मानें तो कोरोना कॉल के कारण सभी को पास कर दिये जाने से महाविद्यालय में विद्यार्थियों की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई है, जिसे देखते हुए जल्द से जल्द सीटें बढ़ाई जायें, ताकि कोई प्रवेश से वंचित न रह सके.


Web Title : NSUI ANNOUNCES LOCKDOWN IN COLLEGES FROM TUESDAY, NATIONAL STUDENTS COUNCIL DEMANDS INCREASE IN SEATS