अंडरपास ब्रिज में बाधक बन रहे अतिक्रमण को नपा ने हटाया, खुदाई में टूटी पाईप लाईन, दो वार्डो में प्रभावित रहेगा जलप्रदाय

बालाघाट. नगरीय क्षेत्र के सरेखा रेलवे ओवरब्रिज के पास से ही छोटे वाहनों के आवागमन के लिए अंडरपास ब्रिज का निर्माण कराया जा रहा है. जिसके निर्माण दायरे में आ रहे अतिक्रमण को हटाने, काफी समय से दुकानदारों को समझाईश दी जा रही थी, लेकिन अतिक्रमणकर्ताओं, के अतिक्रमण नहीं हटाए जाने के कारण अंडरपास ब्रिज निर्माण में यह बाधक बन रहे थे. जिसे देखते हुए 25 मई को जिला प्रशासन, नगर पालिका प्रशासन और पुलिस बल के साथ सरेखा रेल्वे अंडरपास के आसपास अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई नगरपालिका द्वारा की गई.  सरेखा रेल्वे अंडर पास निर्माण में बाधक बन रहे अतिक्रमण को हटाने प्रशासन ने वहां के दुकानदार और अतिक्रमणकर्ताओं को बार-बार हिदायत देने पर भी अपना अतिक्रमण नहीं हटाया गया. जिसके बाद 25 मई को प्रशासन और पुलिस की मौजूदगी में अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही नगरपालिका द्वारा की गईं. जिसे अतिक्रमण में ठेले और अन्य छोटे अतिक्रमणों को हटाया गया. जबकि अंडरपास ब्रिज निर्माण में एक और पक्का अतिक्रमण आ रहा है, जिसको लेकर अब तक कोई निदान नहीं हो सका है. हालांकि प्रशासन का कहना है कि इसके निरीक्षण उपरांत अग्रिम कार्यवाही की जाएगी.  

सरेखा में अंडरपास ब्रिज निर्माण में बन रहे बाधक ठेले ओर कच्चे अतिक्रमण हटाए जाने के दौरान नपा प्रभारी सीएमओ बी. एल. लिल्हारे,  वाचस्पति त्रिपाठी, इंजीनियर सत्यम जाट, दीपक बिसेन, विकास श्रीवास्तव एवं अधिकारी, कर्मचारी और पुलिस बल मौजूद था.  वहीं अंडरपास ब्रिज में गौरव पथ के पास रेलवे पटरी के नीचे सीमंेट ब्लॉक डालने के लिए खुदाई के दौरान दो वार्डो में पेयजल सप्लाई करने वाली पाईप लाईन के कट जाने से, काफी पानी बहकर बर्बाद हो गया है. वहीं अब कुछ दिनों तक दो वार्डो की पानी सप्लाई भी बंद रहेगी.

नगरपालिका के जलप्रदाय प्रभारी भूमेश्वर शिव ने बताया कि अंडरपास ब्रिज निर्माण में खुदाई के दौरान 200 एम और 90 एमएम की पाईप लाईन कट गई है. जिससे वार्ड क्रमांक 28 और 30 में पेयजल की सप्लाई होती थी. जिससे जब तक पाईप लाईन को सुधार नहीं जाता है, तब तक वार्डो में पेयजल प्रदाय कार्य प्रभावित रहेगा.  जानकारी अनुसार 25 मई की सुबह अंडरपास ब्रिज में खुदाई के दौरान जेसीबी से पाईप कट गया. हालांकि इस मामले में काम कर रहे लोगो का कहना है कि उन्हें पता नहीं था कि यहां से पाईप लाईन गई है और ना ही कोई जानकारी हमें नगरपालिका द्वारा दी गई थी. जबकि नगरपालिका के जलप्रदाय प्रभारी भूमेश्वर शिव का कहना है कि 24 मई की रात्रि हमारे द्वारा निरीक्षण के दौरान अंडरपास ब्रिज का काम करने वालों को यह अवगत कराया गया था. पाईप लाईन सुधार को लेकर प्रभारी श्री शिव का कहना कि सामान आते ही इसमें सुधार कार्य किया जाएगा. जिसमें तीन से चार दिन का समय लगेगा. जब तक वार्डो की जलप्रदाय सप्लाई बंद रहेगी.


Web Title : NAPA REMOVES ENCROACHMENT OBSTRUCTING UNDERPASS BRIDGE, BROKEN PIPELINE IN EXCAVATION, WATER SUPPLY WILL BE AFFECTED IN TWO WARDS