कराते खिलाडियों ने दिया ऑनलाइन फिजिकल टेस्ट

बालाघाट. कोविड-19 की वजह से पिछले दो माह से खिलाड़ियों को शासन के लॉक डाउन नियमों का पालन करना पड़ रहा है. जिससे कोरोना से जंग जीती जा सके इस जंग को मजबूत करने के लिए खेल विभाग सेंटर के कराते खिलाड़ियों का फिजिकल कराते काता विद्या, व्यायाम के माध्यम से जिला कराते प्रशिक्षण केंद्र के 10 खिलाड़ियों द्वारा रागिनी चौहान, रामायणी शर्मा, अंश ठाकुर, तीर्थ ढोमने, भव्य अग्रवाल, श्रेयांश गांधी, कबीर मेश्राम, विहान एलकर, अभिराम एलकर, प्रणय लांझेवार ने ऑनलाइन टेस्‍ट में भाग लिया.

इन खिलाड़ियों ने कुल 7 वर्गों में बांटी गई विधाओं में भाग लिया. काता विधा को छोड़कर सभी विधाओं में 3 अंक रखे गए थे. काता में 5 अंक रखे गए थे. अंकों के आधार पर प्रथम अभिराम एलकर, द्वितीय विहान एलकर एवं तृतीय स्थान अंश ठाकुर ने प्राप्त किया. बालिका वर्ग के हुए टेस्ट में प्रथम रागिनी महेश चौहान और द्वितीय रामायणी शर्मा ने स्‍थान प्राप्त किया. सभी खिलाड़ियों को खेल विभाग केंद्र द्वारा ऑनलाइन फिजिकल टेस्ट के प्रथम अनुभव से सभी को अपनी क्षमताओं, फिटनेस एवं गलतियों की जानकारी दी गई. लॉकडाउन का पालन करते हुए व्हाट्सएप कॉलिंग की ट्रेनिंग लेने में खिलाडियों के साथ अभिभावकों की रुचि बढ़ी और उनका सहयोग भी महत्वपूर्ण रहा है.

जिला खेल अधिकारी रविंद्र ठाकुर ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि व्हाट्सएप कॉलिंग में भाग लेने वाले खिलाड़ियों और शिक्षक सचिन की प्रशंसा की एवं कहा कि फिटनेस के लिये लॉकडाउन में इस प्रकार के स्किल और फिजिकल टेस्ट की महत्‍वपुर्ण आवश्यकता आज युवाओं में जरूरी है.


Web Title : ONLINE PHYSICAL TEST GIVEN BY PLAYERS