नगर पालिका मलाजखंड सीएमओ सारस की पुर्नपदस्थापना का विरोध, भ्रष्टाचार करने वाले सीएमओ के खिलाफ गूंज रहा गो-बेक का नारा

बालाघाट. हाल ही में जारी नपा सीएमओ स्थानांतरण की सूची के बाद भ्रष्टाचार के आरोप में हटाये गये मलाजखंड नगरपालिका सीएमओ लक्ष्मण सारस की पुर्नपदस्थापना का विरोध शुरू हो गया है. जहां इसके खिलाफ लोग निर्वाचित वार्ड प्रतिनिधि और जनता धरने पर बैठी है, वहीं सीएमओ सारस गो-बेक का नारा भी बुलंद हो रहा है.

बताया जाता है कि जिले की नगर पालिका परिषद मलाजखंड के वर्तमान सीएमओ शिव कुमार धुर्वे के ट्रांसफर और पूर्व सीएमओ लक्ष्मण सारस के  इसी नगर पालिका में ट्रांसफर से क्षेत्रीय जनता में भारी आक्रोश है. मलाजखंड नगर पालिका के सभी 24 वार्ड पार्षद और जनता ने पूर्व सीएमओ लक्ष्मण सारस के वापसी पर सवाल खड़े करते हुए विरोध शुरू कर दिया है.

यह आरोप लगाये जा रहे है कि  नगर पालिका मलाजखंड में बतौर चार साल तक पदस्थ रहते हुए सीएमओ सारस द्वारा अपने कार्यकाल में लाखों रुपये का भ्रष्टाचार, सहित डोर-टू-डोर कचरा संग्रहण गाड़ी के टेंडर, वृक्षारोपण और प्रधानमंत्री आवास योजना का सही तरीके से क्रियान्वयन नहीं किया गया था. जिसकी शिकायत भी मध्य प्रदेश शासन को की गई थी और उनकी विभागीय जांच जारी है. बावजूद इसके पुनः लक्ष्मण सारस का इसी नगर पालिका में ट्रांसफर होकर आना एक बड़ा सवाल है. जबकि क्षेत्रीय जनता का कहना है की वर्तमान सी एम ओ शिव कुमार धुर्वे को सिर्फ 7 महीने ही हुए है उनका जनता से सीधा संपर्क है वह घर-घर जाकर खुद विकास कार्यों को देखते हैं. ऐसे अच्छे कार्य करने वालें अधिकारी को षड़यंत्र करके इतने कम समय मे ट्रांसफर करवाना जबकि उनका कार्यकाल पूरा नहीं हुआ है. शासन के इस फैसले से नाराज क्षेत्र की जनता धरने पर बैठ गई है उनका साफ कहना है कि अगर पूर्व सीएमओ वापस इस नगर पालिका मे आते हैं तो नगर पालिका मलाजखंड में तालाबंदी की जायेगी.

इस मामले मंे पार्षद सोहेल खान और द्रोपकिशोर मेरावी का कहना है कि जब तक शासन आदेश को वापस नहीं लेती, आंदोलन जारी रहेगा. भ्रष्टाचार से हटकर कार्य करने वाले सीएमओ का स्थानांतरण और भ्रष्टाचारी सीएमओ की पुनः पदस्थापना, शासन के भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने की कथनी और करनी में अंतर को परिभाषित करता है. जो हमें स्वीकार्य नहीं है.  


Web Title : PROTEST AGAINST RE POSTING OF MUNICIPAL CORPORATION MALAJKHAND CMO SARAS, SLOGANS OF GO BACK ECHOING AGAINST THE CMO WHO INDULGED IN CORRUPTION