अपनी मांगो को लेकर सामूहिक अवकाश पर गये आरटीओ कर्मचारी, परिवहन कार्यालय में लटका ताला, कामकाज ठप्प होने से लोगों को हुई परेशा

बालाघाट. आरटीओ अधिकारी, कर्मचारी विगत लंबे समय से सरकार से अपनी मांगो को लेकर संघर्षरत है लेकिन सरकार, कोई ध्यान नहीं दे रही है, जिससे नाराज आरटीओ अधिकारी, कर्मचारी संघ के प्रांतीय आव्हान पर पूरे प्रदेश में 18 सितंबर को आरटीओ अधिकारी, कर्मचारी सामूहिक अवकाश पर चले गये और आरटीओ कार्यालय में ताला जड़ दिया है. आरटीओ अधिकारी अनिमेष गढ़पाल का कहना है कि जब तक मांगो पर ध्यान नहीं दिया जाता, तब तक काम बंद रहेगा. आरटीओ कार्यालय अधिकारी, कर्मचारियों के अवकाश के कारण लोगों को वाहनो से संबंधित काम लायसेंस, फिटनेस, नवीनीकरण जैसे अन्य कार्यो के लिए परेशान होना पड़ा.

प्रदेश में आगामी समय में होने वाले चुनाव से पूर्व अधिकारी, कर्मचारी संगठनांे के मांगो को लेकर किये जा रहे विरोध प्रदर्शन ने सरकार की चिंता को बढ़ा दिया है. 18 सितंबर सोमवार से प्रदेश में परिवहन विभाग के अधिकारी, कर्मचारियों के सामूहिक अवकाश पर चले जाने से कार्यालय बंद रहा. परिवहन अधिकारी, कर्मचारियों ने सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए वेतन विसंगति दूर कर ग्रेड-पे में वृद्धि करने, कैडर रिव्यू करने, क्रमोन्नति व्यवस्था लागू करने, दूसरे विभागों से र्प्रतिनियुक्ति बंद करने, परिवहन उप निरीक्षक के लिए विभागीय परीक्षा का आयोजन करने जैसी मांगों के निराकरण की मांग की गई.   

बताया जाता है कि मध्यप्रदेश परिवहन (राजपत्रित) अधिकारी संगठन ने अपनी मांगों को लेकर 3 जून को परिवहन आयुक्त को अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा था. जिस पर संगठन को 15 दिनों में उनकी मांगें पूरी करने का आश्वासन दिया गया था, लेकिन आज तक शासन स्तर से कोई आदेश पारित नहीं किये जाने से परिवहन अधिकारी, कर्मचारी स्वयं को ठगा महसुस कर रहे है. सरकार के परिवहन अधिकारी, कर्मचारियों की मांगो पर ध्यान नहीं दिये जाने से नाराज परिवहन अधिकारी, कर्मचारियों ने 18 सितंबर को सामूहिक अवकाश लेकर कार्यालय को बंद कर दिया. परिवहन विभाग बंद होने से लोगों को बैरंग लौटना पड़ा. इसके अलावा रोज होने वाले नियमित कार्य भी प्रभावित रहे.  

दूसरी ओर जिला परिवहन अधिकारी अनिमेष गढ़पाले ने बताया कि पिछले कई सालों से ग्रेड-पे में वृद्धि करने, कैडर रिव्यू, क्रमोन्नति व्यवस्था लागु करने, दूसरे विभागों से प्रतिनियुक्ति बंद करना, परिवहन उप निरीक्षक के लिए विभागीय परीक्षा का आयोजन किए जाने के लिए ज्ञापन सौंपे गए लेकिन शासन स्तर से कोई ध्यान नहीं दिया गया. जिसके चलते 18 सितंबर से परिवहन विभाग के समस्त अधिकारी एवं कर्मचारी सामूहिक अवकाश पर है. जब तक मांग पूरी नहीं होगी तब तक सामूहिक अवकाश पर रहेंगे.


Web Title : RTO EMPLOYEES GO ON MASS LEAVE TO PRESS FOR THEIR DEMANDS, TRANSPORT OFFICE LOCKED, PEOPLE SUFFER DUE TO SUSPENSION OF WORK