गणतंत्र दिवस: आज पुलिस लाईन में आयुष मंत्री रामकिशोर कावरे मुख्य समारोह में फहरायेंगें राष्ट्रीय ध्वज

बालाघाट. देश की आन-बान-शान का प्रतिक तिरंगा झंडा आज गणतंत्र दिवस पर पूरे जिले में गरिमामय माहौल में मनाया जायेगा. विभिन्न शासकीय एवं अशासकीय संस्थान सहित पार्टी कार्यालयो एवं प्रमुख चौराहो पर ध्वजारोहण कर उसको सलामी दी जायेगी.  प्रतिवर्ष बालाघाट में मनाये जाने वाले गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह में इस वर्ष प्रदेश के आयुष मंत्री एवं जल संसाधन राज्यमंत्री रामकिशोर कावरे राष्ट्रीय ध्वज फहरायेंगें और परेड की सलामी लेंगें. गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह जिला मुख्यालय में पुलिस लाईन में आयोजित किया जा रहा है. राज्यमंत्री 26 जनवरी को प्रातः 09 बजे पुलिस लाईन में आयोजित गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह में राष्ट्रीय ध्वज फहरायेंगें और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के संदेश का वाचन करेंगें. इस अवसर पर विभिन्न विभागों द्वारा शासकीय योजनाओं पर आधारित झांकियां भी निकाली जायेंगी.  गणतंत्र दिवस समारोह में जिला पुलिस बल, होमगार्ड, सीआरपीएफ, हॉकफोर्स, 36 वीं वाहिनी और एनसीसी की प्लाटून परेड में शामिल होंगी. साथ ही विभिन्न विभागों की विभाग का प्रदर्शन करते हुए झांकिया आकर्षण का केन्द्र होगी.

रोशनी से नहाया शहर

देश के राष्ट्रीय त्यौहार गणतंत्र को मनाने के लिए जहां पुलिस लाईन में सभी आवश्यक तैयारियां पूरी हो चुकी है, वहीं शासकीय संस्थान, रोशनी से जगमगा रहे है, इसके अलावा शहर के प्रमुख चौराहों पर रोशनी की गई है.  

निकेतन में मनाया जायेगा भारत पर्व 

आजादी का अम ृत महोत्सव अंतर्गत गणतंत्र दिवस के अवसर पर लोकतंत्र का लोक उत्सव भारत पर्व का आयोजन सायंकाल 7 बजे नूतन कला निकेतन के सभागार में किया जायेगा. जिसमें राज्यमंत्री रामकिशोर कावरे के आतिथ्य में आयोजित किया जायेगा. जिसकी शुरूआत कलापथक दल द्वारा सरस्वती वंदना से की जायेगी. जिसके पश्चात मध्यप्रदेश गान और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगाा. जिसमें डिंडौरी के अशोक वर्मा द्वारा निर्देशित 15 सदस्यीय दल द्वारा शैला एवं करमा नृत्य की प्रस्तुति तथा भोपाल के नितिन तेजराम द्वारा निर्देशित आजादी के तराने की प्रस्तुति दी जायेगी. जिसके पश्चात कला पथक दल द्वारा वंदेमातरम गायन की प्रस्तुति से कार्यक्रम का समापन किया जायेगा.


Web Title : REPUBLIC DAY: AYUSH MINISTER RAMKISHORE KAVRE TO HOIST NATIONAL FLAG AT POLICE LINES TODAY