फिर कबिरधाम में हुई बैठक में गूंजा झामसिंह धुर्वे की जांच का मामला,अब जेल भरो आंदोलन करेगा सामाजिक संगठन, 6 को बालाघाट में बैठक

बालाघाट. कथित नक्सली मुठभेड़ में 6 सितंबर को बसपहरा के जंगल में मारे गये कबिरधाम जिले के बालसमुंद निवासी झामसिंह धुर्वे की मौत की जांच को लेकर की जा रही देरी पर नाराजगी जाहिर करते हुए आदिवासी सामाजिक संगठन ने आगामी समय में जेल भरो आंदोलन की थीम पर उग्र आंदोलन किये जाने और मामले को माननीय उच्च न्यायालय में ले जाने की बात की गई. जिसको लेकर आखिरी रणनीति आदिवासी सामाजिक संगठन की आगामी 6 नवंबर को बालाघाट के वीरांगना रानी दुर्गावती भवन में आयोजित बैठक में तैयार की जायेगी. जिसमें जिल के सभी 10 ब्लॉक के कोर कमेटी सदस्य शामिल होंगे.  

1 नवंबर को छत्तीसगढ़ के कबीरधाम स्थित आदिवासी भवन में मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों एवं मृतक झामसिंह धुर्वे के परिवार की उपस्थिति में बैठक आहूत की गई. जिसमंे झामसिंह धुर्वे हत्याकांड की संपूर्ण जांच होने के बाद रिपोर्ट मिलने पर जांच के संतोषप्रद ना होने की स्थिति में अगले चरण की रणनीति तैयार करने पर सहमति बनाई गई. साथ ही मृतक झामसिंह धुर्वे के परिजनों ने समाज के साथ न्याय के लिए तैयार रहने पर सहमति दी. सामाजिक संगठन ने कहा कि 15 अक्टूबर को सौंपे गये ज्ञापन और चर्चा में प्रशासन द्वारा 15 दिनों तक संपूर्ण जांच हो जाने का वादा किया था, जो समय बीत जाने के बावजूद प्रशासन ने अभी तक जांच रिपोर्ट को लेकर सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों से संपर्क नही किया गया है. इससे प्रतीत होता है कि आदिवासियों के मामलों में सरकार प्रशासन संवेदनशील नहीं है, जिससे सामाजिक संगठन में नाराजगी है और जल्द ही यदि शासन, प्रशासन जांच को लेकर देरी करता है तो भविष्य में न्याय दो या जेल भरो की थीम पर अब सड़को पर उग्र आंदोलन की रणनीति तैयार करने एवं हाईकोर्ट में मामले को ले जाने के लिए आगामी 6 नवंबर को वीरांगना रानीदुर्गावती भवन में सर्व आदिवासी समाज संगठन की बैठक आहूत की गई है. जिसमे सभी 10 ब्लॉकों के कोर कमेटी के सदस्यों शामिल होंगे. जिनकी मौजूदगी में आगामी समय में मामले को लेकर सामाजिक संगठन की कार्यवाही की रणनीति तैयार की जायेगी.  

Web Title : THEN, IN THE MEETING HELD AT KABARDHAM, THE CASE OF A PROBE BY KNEJA JHAMSINH DHUWAY, NOW THE JAIL BHARO AGITATION WILL BE HELD BY THE SOCIAL ORGANISATION, 6 AT BALAGHAT.