अलग-अलग घटना में तीन की मौत, कोतवाली थाना क्षेत्र की घटना, पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंपी

बालाघाट. शनिवार 14 मार्च को तीन अलग-अलग घटना में मासुम बालिका, युवक और अधेड़ की मौत हो गई. तीनो ही घटना में पुलिस ने सभी शवों को बरामद करने के बाद जिला अस्पताल में पीएम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया है.

कोतवाली थाना क्षेत्र के भटेरा चौकी में 23 वर्षीय युवक सूरजसिंह उर्फ सोल्डी पिता नरेन्द्रसिंह ठाकुर का शव कोतवाली पुलिस ने उसके घर से फांसी पर लटका बरामद किया. प्रथमदृष्टया पुलिस इसे आत्महत्या का मामला मान रह रही है हालांकि यह साफ नहीं है कि युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या क्यों की. युवक के फांसी पर लटके होने की जानकारी के बाद कोतवाली थाना मंे पदस्थ उपनिरीक्षक बिरेशसिंह कुशवाहा हमराह स्टॉफ के साथ घटनास्थल पहुंचे. जहां घर मंे युवक का शव साड़ी के फंदे में लटका था. बताया जाता है कि परिवार में माता, पिता और भाई घर से कहीं बाहर थे. जबकि घर में दादी और बुआ के साथ सूरजसिंह मौजूद था. रात में उसने परिवार के साथ खाना खाया और अपने कमरे में सोने चला गया. रात में मौसम खराब होने के बाद जब अलसुबह लाईट आई तो युवक को दादी ने कमरे से बाहर निकलते देखा, जिसके बाद वह सोने चला गया, लेकिन उसके कमरे में लगे पंखे की आवाज नहीं आने से जब दादी ने उसके कमरे में जाकर देखा तो युवक का शव फांसी पर लटका था. जिसकी सूचना आसपास के लोगों को मिली. जिनसे घटना की जानकारी डायल 100 को लगने के बाद डायल 100 ने घर पहुंचकर कमरे को सील कर दिया था. आज सुबह कोतवाली पुलिस घटनास्थल पहुंची और शव बरामद किया. पुलिस को उसकी कमरे की तलाशी और परिजनों से की गई प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि युवक किसी बीमारी से ग्रसित था. बहरहाल युवक ने बीमारी से परेशान होकर आत्महत्या की या और कोई अन्य वजह है, इसका पता तो जांच के बाद ही चलेगा. कोतवाली थाना उपनिरीक्षक बीरेशसिंह बघेल ने बताया कि मामले में मर्ग कायम कर जांच की जा रही है.  

दूसरी घटना ग्रामीण थाना अंतर्गत भमोड़ी की है, जहां मवेशी चराने गये 51 वर्षीय अधेड़ की जमीन में गिरे बिजली तार के करंट की चपेट में आने से मौत हो गई. बताया जाता है कि भमोड़ी निवासी खगलाल पिता केऊलाल बिसेन आज सुबह लगभग 10 बजे नहर की ओर मवेशियों को चराने गया था. जहां भैंस का बच्चा पगार खेत में गये बिजली तार के जमीन में गिरे होने के कारण उसकी चपेट में आ गया था. संभवतः उसे बचाने के चक्कर में खगलाल भी करंट की चपेट में आ गया, जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई. बताया जाता है कि थोड़ी खेती और मवेशियों के भरोसे खगलाल अपने परिवार को चलाने के साथ ही दो बच्चे बेटे और बेटी को पढ़ा रहा था. जिसकी आकस्मिक मौत से परिवार में गम का माहौल है. घटना की जानकारी मिलने के बाद ग्रामीण पुलिस ने घटनास्थल से मृतक खगलाल का शव बरामद कर उसे जिला चिकित्सालय लाया. जहां पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया गया है. इस मामले में मृतक के भतीजे प्रहलाद बिसेन ने आरोप लगाया है कि गांव के ही तोमेश्वर कटरे द्वारा सर्विस लाईन अपने खेत तक खिंची है, जिसके जमीन में गिरे रहने से यह हादसा हुआ है. बहरहाल ग्रामीण पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया है.

जबकि तीसरी घटना परसवाड़ा थाना अंतर्गत चीनी की है, जहां निवासरत कृष्ण कुमार यादव की 7 वर्षीय बालिका त्रिवेणी की जिला चिकित्सालय लाते समय मौत हो गई. बताया जाता है कि आज खाना खाने के बाद बालिका त्रिवेणी उल्टियां कर रही थी. जिसके बाद परिजन उसे लेकर परसवाड़ा अस्पताल पहुंचे. जहां से रिफर पर उसे जिला चिकित्सालय लाया गया. जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया. बालिका तिरमानी की संदेहास्पद मौत के बाद अस्पताल चौकी पुलिस ने शव बरामद कर पंचनामा कार्यवाही के बाद शव का पीएम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है. मामले की अग्रिम कार्यवाही संबंधित थाना पुलिस द्वारा की जायेगी.

Web Title : THREE KILLED IN SEPARATE INCIDENT, INCIDENT OF KOTWAT POLICE STATION AREA, POST MORTEM HANDED OVER TO THE FAMILY MEMBERS