प्रधान डाकघर द्वारा निकाली गई तिरंगा जन-जागरूकता रैली

बालाघाट. स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में संपूर्ण भारत आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है. इस अवसर पर हर घर तिरंगा अभियान में भारतीय डाक विभाग सक्रिय सहभागी बना एवं डाक विभाग द्वारा हर घर तिरंगा पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जा रही है. और राष्ट्रीय जागृती एवं सामाजिक एकता का परिचायक हर घर तिरंगा भारतीय डाक नारे के साथ अभियान का शंखनाद किया गया है.

अभियान के तहत प्रधान डाकघर के अधिकारी एवं कर्मचारियो ने हर घर तिरंगा अभियान के तहत जागरूकता रैली निकाली. प्रधान डाकघर बालाघाट से जागरूकता रैली अधीक्षक डाकघर बालाघाट के नेतृत्व में सुबह 9 बजे से शुरू हुई एवं काली-पुतली चौक से बालाघाट के मुख्य मार्ग से होते हुए कार्यालय परिसर में पहुंची, जहां इसका समापन किया गया.   रैली में डाकघर अधीक्षक संभाग जे. के. कावड़े, डाकघर सहायक अधीक्षक (दौरा) अनिल शर्मा एवं डाकपाल प्रधान डाकघर दुरेंद्र बनोटे, नायब डाकपाल आर. एन. उपाध्याय, समस्त डाक सहायक, पोस्टमैन स्टाफ एवं कर्मचारियो ने बाजार क्षेत्र में लोगों को 13 अगस्त से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा फहराकर स्वतंत्रता सेनानियों, शहीदो को याद कर एक सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करने के संबंध में बालाघाट शहर में जागरूकता रैली के माध्यम से संदेश प्रसारित किया.

इसी तारतम्य में अधीक्षक डाकघर बालाघाट संभाग द्वारा डाकघर परिसर में सभी अधिकारी, कर्मचारियो एवं ग्राहकों को अपने उद्बोधन के माध्यम से अवगत कराया कि यह अभियान हर भारतीय के लिये गर्व का विषय है एवं इसी के साथ यह भी प्रचारित किया कि हर व्यक्ति को अपने घर, दुकान एवं प्रतिष्ठान में तिरंगा फहराना है, एवं प्रधान डाकघर में एक सेल्फी प्वॉइंट भी स्थापित किया जाकर ग्राहकों तथा कर्मचारियों को तिरंगे के साथ सेल्फी लेकर के साथ इंडिया पोस्ट अमृत महोत्सव हैंडल पर फोटो अपलोड करने के लिये प्रोत्साहित किया.

तिरंगे झंडे की सहज उपलब्धता के लिये डाक विभाग द्वारा जिले के प्रत्येक प्रधानडाकघर, उपडाकघर एवं ग्रामीण अंचलों के समस्त शाखा डाकघरों में तिरंगे झंडे विर्क्य के लिये उपलब्ध कराये गये है. कोई भी नागरिक अपने नजदीकी डाकघर के काउन्टर से मात्र 25 रूपये में तिरंगा झंडा प्राप्त कर सकते है. 14 अगस्त तक अवकाश के दिनों मे भी डाकघरों से तिरंगे झंडे का विक्रय किया जायेगा.


Web Title : TIRANGA JAN AWARENESS RALLY TAKEN OUT BY HEAD POST OFFICE