ग्राम पंचायतों के विकास में नहीं आयेगी कोई कमी-सम्राटसिंह सरस्वार,विधायक हिना कावरे ने राकेश डहरवाल को जिला पंचायत में विधायक प्रतिनिधि किया घोषित

बालाघाट. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत पंचायत, जनपद पंचायत, जिला पंचायत में प्रतिनिधियों के निर्वाचन के साथ ही पंचायत के सरपंच, उपसरपंच का निर्वाचन भी हो गया है. वहीं शपथ ग्रहण समारोह के बाद अब पंचायत प्रतिनिधि, पंचायत के कार्यो में भी जुट जायेंगे.  

इन दिनों पंचायतो के शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किये जा रहे है. इसी कड़ी में गत दिवस ग्राम पंचायत कनकी के सरपंच, उपसरपंच एवं पंचो का शपथ ग्रहण समारोह, पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष सुश्री हिना कावरे के मुख्य आतिथ्य, जिला पंचायत अध्यक्ष सम्राट सिंह सरस्वार की अध्यक्षता तथा पूर्व जिला पंचायत सदस्य राकेश डहरवाल, जिला कांग्रेस कमेटी कार्यकारी जिलाध्यक्ष राजा सोनी, कांग्रेस सेवादल अध्यक्ष, पूर्व सरपंच श्रीमती होलिका भोयर और पूर्व उपसरपंच अर्जुन ठकरेले के विशेष आतिथ्य में किया गया.

यहां शपथ ग्रहण समारोह को संबोधित करते हुए पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष एवं विधायक सुश्री हिना कावरे ने कहा कि जिला पंचायत में कांग्रेस के अध्यक्ष बनने से एक अच्छी शुरूआत जिले मंे हो गई है और आने वाले समय भी सम्राट ही होगा. यह अच्छी बात थी कि हमेशा पीछे रहने वाले सम्राटसिंह सरस्वार ने पहली बार जिला पंचायत चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की और उनके लिए पूर्व जिला पंचायत सदस्य राकेश डहरवाल ने अपनी सीट को छोड़ा, लेकिन शुरूआत से लेकर वह जिला पंचायत अध्यक्ष बनाते तक सम्राटसिंह सरस्वार के साथ रहे. जिनका कर्ज मुझ पर है और जिला पंचायत में विधायक प्रतिनिधि के रूप में, मेरे प्रतिनिधि राकेश डहरवाल होंगे.

नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष सम्राटसिंह सरस्वार ने अपने संबोधन की शुरूआत में जिला पंचायत अध्यक्ष तक के सफर के लिए विधायक हीना कावरे और राकेश डहरवाल के मिले साथ के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते हुए कहा कि मेरी बहन हीना कावरे शेरनी है, जो उन्होंने जिला पंचायत के अध्यक्ष चुनाव में साबित कर दिखाया है. उन्होंने कहा कि बिना किसी भेदभाव के जिले की पंचायतो मंे विकास कार्य होंगे.

पूर्व जिला पंचायत सदस्य राकेश डहरवाल ने कहा कि अब जिले के संपूर्ण ग्राम पंचायतों का विकास सम्राटसिंह सरस्वार के नेतृत्व मंे कांग्रेस करेगी. अंतिम छोर के व्यक्ति को भी लाभांवित किया जायेगा. जिला कांग्रेस कमेटी कार्यकारी जिलाध्यक्ष राजा सोनी ने कहा कि यह जिले की आम जनता का आशीर्वाद और विश्वास है कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में कांग्रेस प्रतिनिधियों को जनता ने पंचायत और जिला पंचायत भेजा है, आज हम जिले की सरकार बनाने में कामयाब हुए है तो उसका श्रेय विधायक सुश्री हिना कावरे को जाता है. जो पूरी ताकत और विश्वास के साथ जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में जुटी रही. अब जिला सरकार के माध्यम से जिले का संपूर्ण विकास किया जायेगा. नवनिर्वाचित ग्राम पंचायत सरपंच दुर्गा पगरवार ने कहा कि जो विश्वास जनता ने मुझ पर दिखाया है, उस विश्वास को बनाये रखने के साथ ही वह पंचायत के विकास में कोई कसर बाकी नहीं रखेंगे.  


Web Title : THERE WILL BE NO SHORTAGE IN THE DEVELOPMENT OF GRAM PANCHAYATS SAMRAT SINGH SARSWAR, MLA HINA KAVRE DECLARED RAKESH DAHARWAL AS MLA REPRESENTATIVE IN ZILA PANCHAYAT