एटीएम का क्लोन बनाकर खाते से निकाले 56 हजार

बालाघाट. एटीएम खाताधारकों से लगातार धोखाधड़ी की घटनायें सामने आ रही है, आईटी के इस दौर में धोखेबाजो ने नये-नये तरीके से ठगने का काम शुरू कर दिया है, जिससे अच्छे, अच्छे लोग, इनका शिकार होकर अपनी जमापूंजी गंवा रहे है. नगर में एटीएम का क्लोन बनाकर 56 हजार रूपये धोखे से खाते निकालने का मामला प्रकाश में आया है. जिसकी शिकायत पीड़िता ने पुलिस थाने में की है. इस मामले में पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच में लिया है.  

मिली जानकारी अनुसार महावीर कालोनी निवासी श्रीमती हेमलता पति चंचल बोथरा ने पुलिस में शिकायत की है, किसी अज्ञात शख्स ने उसके भारतीय स्टेट बैंक के खाता क्रमांक 10750416920 से, अज्ञात किसी शख्स ने हनुमान चौक स्थित एसबीआई के एटीएम से, एटीएम क्लोन कर 56 हजार रूपये की राशि निकाल ली. जिसका पता उसे बाद में चला. शिकायतकर्ता की मानें तो अज्ञात शख्स द्वारा उसके खाते क्रमांक से, 56 हजार रूपये की राशि एटीएम का क्लोन बनाकर 31 मार्च और एक अप्रैल की दरमियानी निकाली गई है.  

इस मामले में जांच के बाद पुलिस ने अज्ञात शख्स के खिलाफ धोखाधड़ी की धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर जांच में लिया है. बालाघाट में एटीएम के नाम से धोखाधड़ी का यह कोई पहला मामला नहीं है, इससे पूर्व भी एटीएम से जुड़े मामले सामने आते रहे है.  


Web Title : TO CLONE THE ATM AND REMOVE THE ACCOUNT 56 THOUSAND