यातायात प्रभारी ने स्वयं बुलेट स्टार्ट कर कानफोडु हार्न को परखा, सड़क सुरक्षा सप्ताह में कार्यवाही कर रहा अमला, जुर्माना के साथ समझाईश

बालाघाट. पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार और पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में 24 से 30 अप्रैल तक चलाये जा रहे सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत यातायात पुलिस, नियमों का उल्लंघन कर रहे वाहनों चालकों को पर जुर्माना कार्यवाही के साथ-साथ नियमों का पालन करने की भी समझाईश दे रही है. 29 अप्रैल को बुलेट के सायलेंसर को मोटिफाई कर सायलेंसर में पटाखे की तरह आवाज और कानफोडु हार्न को लेकर स्वयं यातायात प्रभारी उपनिरीक्षक शैलेन्द्रसिंह यादव ने बुलेट को स्टार्ट कर उसकी जांच की गई. जिसमें सायलेंसर को मोटिफाई करवाने वाले बुलेट चालक पर कार्यवाही की गई.  

यातायात प्रभारी शैलेन्द्रसिंह यादव ने बताया कि पुलिस मुख्यालय और वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन एवं मार्गदर्शन में 24 से 30 अप्रैल तक सड़क सुरक्षा सप्ताह चलाया जा रहा हैं. निरंतर बढ़ते सड़क हादसे पर अंकुश लगाने और वाहन चालकों के यातायात नियमों का उल्लंघन करने को लेकर जागरूकता कार्यक्रम के साथ ही जुर्माना कार्यवाही भी की जा रही है. जिसमें 24 अप्रैल को दुपहिया वाहन में हेलमेट लगाने, सीट बेल्ट बांधकर चौपहिया वाहन चलाने, काली फिल्म का उपयोग नहीं करने, शराब पीकर वाहन ना चलाने, वाहनों में विधिवत नंबर प्लेट, नाबालिग चालकों द्वारा वाहन चलाने, तेज रफ्तार में वाहन नहीं चलाने और तीन सवारी बैठालकर वाहन ना चलाने को जैसे यातायात नियमों से वाहन चालकों को जागरूक करते हुए नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्यवाही की गई. उन्होंने कहा कि नियमों का उल्लंघन कर ऑटो चला रहे सात ऑटो चालकों, सात नाबालिग वाहन चालकों, विधिवत नंबर प्लेट नहीं होने सहित अन्य नियमों का उल्लंघन करते हुए वाहन संचालन करने वाले लगभग 23 वाहन चालकों पर कार्यवाही कर जुर्माना वसुल किया गया. इसके अलावा सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत लोडिंग वाहनों में रेडियम रिफ्लेक्टर, शराब पीकर वाहन संचालन की जांच कर नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों से जुर्माना वसुला गया. उन्होंने बताया कि सड़क सुरक्षा सप्ताह के अलावा नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों पर कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी.  


Web Title : TRAFFIC IN CHARGE HIMSELF STARTED THE BULLET AND EXAMINED THE KANFODU HORN, TAKING ACTION IN THE ROAD SAFETY WEEK, EXPLAINED WITH THE FINE.