पुरानी रंजिश पर कातिलाना हमला में घायल युवक के दो और हमलावरों पर कार्यवाही की मांग, आदिवासी विकास परिषद और ग्रामीणों ने एसपी को सौंपा ज्ञापन

बालाघाट. ग्रामीण थाना अंतर्गत नैतरा में 31 अगस्त की अलसुबह लगभग 3 बजे शौचालय जाते समय पुरानी रंजिश पर जातिगत गाली गल्लौज करते हुए 21 वर्षीय युवक मनीराम पिता प्रताप मर्सकोले के जांघ और पेट पर चाकु से हमला मामले में जहां ग्रामीण पुलिस ने चार नामजद आरोपी नैतरा निवासी राहुल सौलखे, टेकु सौलखे, रोहित सौलखे और अन्नु सौलखे को दर्ज अपराध की धारा 294, 307, 506, 34 भादंवि. एवं अनुसूचित जाति, जनजाति अधिनियम के तहत 3(1)द, 3(1)ध, 3(2)5, 3(2)5क के तहत गिरफ्तार कर लिया हैं. वहीं इस मामले मंे दो और आरोपियों के दर्ज नही किये गये नाम को लेकर आदिवासी विकास परिषद ने पीड़ित युवक के आवेदन और परिवार एवं ग्रामीणों के साथ पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर इस मामले में मूलचंद सौलखे और विजय सौलखे को भी आरोपी बनाये जाने की मांग की है.

गौरतलब हो कि 31 की अलसुबह गंभीर रूप से घायल नैतरा निवासी मनीराम मर्सकोले पर पुरानी रंजिश पर आरोपियों द्वारा चाकु से हमला कर दिया था. जिसमें मनीराम के जांघ और पेट में चोटें आई थी. जिसके बाद उसे जिला चिकित्सालय लाया गया था. जहां से उसकी हालत को देखते हुए उसे रात्रि में मेडिकल कॉलेज रिफर कर दिया था. जहां से वापस उसे जिला चिकित्सालय में लाकर भर्ती किया गया है.  

इस मामले में दो मूलचंद सौलखे और विजय सौलखे पर मामला दर्ज नहीं किये जाने पर आदिवासी विकास परिषद जिलाध्यक्ष दिनेश धुर्वे ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में पीड़ित के बयान के बावजूद दो लोगो पर मामला दर्ज नहीं किया गया है. जिससे परिजन और समाज में नाराजगी है, उक्त दोनो को भी अपराध में आरोपी बनाये जाने की मांग को लेकर पुलिस अधीक्षक से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा गया है.   पीड़ित का कहना है कि जिस वक्त, उस पर चाकु से हमला किया गया, उस दौरान मूलचंद और विजय सौलखे ने उसे पकड़कर रखा था. फिलहाल इस मामले में ग्रामीण पुलिस ने मिली जानकारी अनुसार चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं मामले की विवेचना जारी है.


Web Title : TRIBAL DEVELOPMENT COUNCIL AND VILLAGERS SUBMIT MEMORANDUM TO SP DEMANDING ACTION AGAINST TWO MORE ATTACKERS OF YOUTH INJURED IN MURDEROUS ATTACK ON OLD ENMITY